बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में पुलिस से परेशान इंजन रिक्शा ठेला चालकों ने मार्च का किया आयोजन, समाहरणालय के सामने जमकर किया प्रदर्शन

नालंदा में पुलिस से परेशान इंजन रिक्शा ठेला चालकों ने मार्च का किया आयोजन, समाहरणालय के सामने जमकर किया प्रदर्शन

NALANDA : यातायात पुलिस और स्थानीय थाना द्वारा परेशान किए जाने के विरोध में भाकपा माले के बैनर तले इंजन रिक्शा ठेला चालक संघ के सदस्यों ने शहर में मार्च निकाल कर अपना विरोध जताया। जिसमें सैकड़ो की संख्या में इंजन रिक्शा ठेला चालक संघ के लोग शामिल हुए। इस दौरान वे शहर के श्रम कल्याण केंद्र के मैदान से पैदल मार्च निकालकर भैसासुर होते हुए जिला समाहरणालय पहुंचे। जहां जिलाधिकारी को अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन संघ के पदाधिकारी के द्वारा सौंपा गया। 

इंजन रिक्शा ठेला चालक संघ के जिलाध्यक्ष पाल बिहारी लाल ने कहा कि इंजन रिक्शा ठेला चालको को तंग नहीं किया जाए और इनके निर्बाध परिचालन की व्यवस्था की जाए। जो भी कानून व्यवस्था में संशोधन करना है। वह किया जाए। लेकिन इनके रोजी रोजगार पर आफत नहीं लाया जाए।

वहीँ जिला सचिव किशोर साव ने कहा कि झरझरिया चालक अपनी पूंजी लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं। अपने रोजगार का प्रबंध किए है। वर्तमान समय में कहीं भी इंजन रिक्शा ठेला चालक को पुलिस के द्वारा पकड़ लिया जाता है। 

इसके बाद दिनभर उनकी गाड़ी को जप्त कर शाम में बांड भरकर छोड़ा दिया जाता है। क्या इंजन ठेला चालक कोई अपराधी है। इतना ही नहीं कई पुलिसकर्मियों के द्वारा अवैध वसूली भी की जाती है और विरोध करने पर मारपीट भी की जाती है।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News