बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बुमराह के छह विकेट से 253 रन पर सिमटी इंग्लैंड टीम, भारत के पास बड़ी बढ़त बनाने का मौका

बुमराह के छह विकेट से 253 रन पर सिमटी इंग्लैंड टीम, भारत के पास बड़ी बढ़त बनाने का मौका

DESK : पहले टेस्ट में भारत पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में बुलंद हौंसले के साथ उतरी इंग्लैंड के लिए मैच के दोनों दिन के खेल निराश करनेवाले रहे। जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 396 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। वहीं इस स्कोर का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की पहली पारी 253 रन पर सिमट गई है। इसके साथ ही भारतीय टीम ने 143 रन की बढ़त ली है। 

मैच में चला बुमराह का जादू

मैच में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के आगे पूरी इंग्लिश टीम नतमस्तक होती नजर आई। उन्होंने इंग्लैंड के छह खिलाड़ियों को वापस भेजा। उनके अलावा कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए। अक्षर पटेल को एक विकेट मिला। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 76 रन जैक क्राउली ने बनाए। उनके अलावा इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। 47 रन बनाने वाले बेन स्टोक्स टीम के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

इससे पहले पहली पारी में भारत ने यशस्वी जायसवाल के 209 रनों की बदौलत 396 रन बनाए थे। इसी वजह से पहली पारी में भारत को 143 रन की बढ़त मिली है, जो कि इस मैच में निर्णायक साबित हो सकती है। हालांकि, इसके लिए भारत को तीसरे दिन तीनों सत्र में बल्लेबाजी करनी होगी।

युवा बल्लेबाज ने 72.66 की स्ट्राइक रेट से 19 चौके और 7 छक्के लगाए। उन्होंने सिर्फ 6 टेस्ट मैचों की 10 पारियों में यह कारनामा करके दिखाया है। जायसवाल 290 गेंदों में 209 रन बनाकर एंडरसन के हाथों अपना विकेट गंवाकर पवेलियन लौट गए।

Suggested News