बेतिया में उद्यमियों को रोजगार में मिलेगी मदद, 112 करोड़ के बांटे गए ऋण

बेतिया में उद्यमियों को रोजगार में मिलेगी मदद, 112 करोड़ के बांटे गए ऋण

BETTIAH : प•चम्पारण के बेतिया स्थित डीआरसीसी भवन के सभागार में मेगा क्रेडिट आउटरीच अभियान का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में 112 करोड़ की ऋण स्वीकृती पत्र जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार ने आजीविका दीदीयों के साथ साथ जिले के कई छोटे छोटे उद्यमियों के बीच वितरित किया, जो पैसे के अभाव में अपना कारोबार ज्यादा बढ़ा नही रहे थे। ऋण मिलने के बाद अब वह अपना कारोबार अच्छी तरह से बढ़ा सकते है। 

इस संबंध में जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया की प•चम्पारण जिले के ज्यादा से ज्यादा उद्यमियों को बैंक से लिंकेज कराया जा रहा है। ताकि वह बिहार सरकार की अति महत्वाकांक्षी औद्योगिक नव परिवर्तन योजना के तहत जुड़कर बैंको से काउंसलिंग करा बैंक से कारोबार कर सके। वे लोन लेकर अपना व्यवसाय बढ़ा सकते हैं। आज कुल 112 करोड़ रुपया का लोन स्वीकृत कराकर बांटा गया है। जिले के सभी बैंकों की सहभागिता से आने वाले दिनों में इन उद्यमियों के लिए मील का पत्थर साबित होगा। इससे आत्मनिर्भर भारत बनाने का सपना सरकार का पूरा होगा।

इस संबध में जिला के अग्रणी बैन सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय प्रबंधक अनिल अग्निहोत्री ने बताया की आज कुल 112 करोड़ की ऋण स्वीकृति पत्र जीविका व छोटे छोटे उद्यमियों को रोजगार सृजन के लिए स्वीकृत किये गए है जिसका आज चेक वितरण किया गया है। इससे पैसे की कमी नही होगी। इन उद्यमियों को और अच्छे तरह से अपना रोजगार करने में मदद मिलेगा। 

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News