बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रियंका चोपड़ा के साथ डेब्यू के बाद भी फिल्मों में नहीं मिली कामयाबी, अब शेयर मार्केट में बड़ा धमाका करने जा रहा है यह बॉलीवुड एक्टर

प्रियंका चोपड़ा के साथ डेब्यू के बाद भी फिल्मों में नहीं मिली कामयाबी, अब शेयर मार्केट में बड़ा धमाका करने जा रहा है यह बॉलीवुड एक्टर

DESK : पूर्व मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा के साथ फिल्मों में डेब्यू करनेवाले और आशुतोष गोवारिकर जैसे दिग्गज निर्देशक के साथ काम कर चुके एक्टर हरमन बावेचा अब नई पारी खेलने जा रहे हैं। फिल्मों में मिली नाकामयाबी के बाद उन्होंने अपना पूरा ध्यान अपने घर के बिजनेस पर लगाया और अब कल उनकी कंपनी शेयर बाजार में बड़ी छलांग लगाने जा रही है। 

हरमन की कंपनी बावेजा स्टूडियोज का कल एसएमई आईपीओ आनेवाला है। जो आगामी 29 जनवरी तक खुलेगा। मतलब ये कि निवेशक 1 फरवरी तक इस आईपीओ पर दांव लगा सकते हैं। ग्रे मार्केट की बात करें तो यह आईपीओ 25 रुपये के प्रीमियम पर कारोबार कर रहा है।

कितने रुपये पर लिस्टिंग

वहीं, इस आईपीओ का इश्यू प्राइस 170-180 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। ग्रे मार्केट प्रीमियम और इश्यू प्राइस को जोड़कर देखें तो शेयरों की लिस्टिंग 200 रुपये से ज्यादा पर होने की संभावना है।

आईपीओ की डिटेल

इस आईपीओ के लिए कुल इश्यू साइज 97.20 करोड़ रुपये है, जिसमें 72 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू और 25.20 करोड़ रुपये का ओएफएस शामिल हैं। आईपीओ के एक लॉट में 800 शेयर हैं। ऐसे में निवेशकों को कम से कम 1,44,000 रुपये निवेश करने होंगे। बता दें कि 5 फरवरी को शेयरों के आवंटन की उम्मीद है। वहीं, यह मंगलवार, 6 फरवरी को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध हो सकता है।

बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुके हरमन बावेजा की कंपनी का आईपीओ आने वाला है। इस कंपनी का नाम बावेजा स्टूडियोज है। यह एसएमई आईपीओ 29 जनवरी से 1 फरवरी 2024 तक के लिए खुलेगा। 

दिलवाले और दिलजले जैसी फिल्में बना चुका है बावेजा स्टूडियो

यह कंपनी 23 साल पुरानी है। साल 2001 में स्थापित बावेजा स्टूडियोज लिमिटेड एक प्रोडक्शन कंपनी है जो चार साहिबजादे, लव स्टोरी 2050, कयामत, स्पीड, मैं ऐसा ही हूं, दिलजले, दिलवाले, तीसरी आंख जैसी हिंदी और पंजाबी फिल्में बना चुकी है। इनमें से कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़े हैं। कंपनी ने भौकाल वेबसीरीज का भी प्रोडक्शन किया है। 

खुद हरमन बावेजा हैं सीईओ

इस कंपनी के प्रमोटर्स में हरजसपाल सिंह बावेजा, परमजीत हरजसपाल, हरमन बावेजा और रोवेना बावेजा हैं। हरमन बावेजा कंपनी के सीईओ भी हैं। हरमन ने कई फिल्मों में काम किया है। इसमें लव स्टोरी 2050, व्हाट्स योर राशि जैसी फिल्में शामिल हैं। हालांकि, ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थीं।


Suggested News