बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रक्षाबंधन पर प्रदेश की हर बेटियों को मिलेगा खास गिफ्ट, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

रक्षाबंधन पर प्रदेश की हर बेटियों को मिलेगा खास गिफ्ट, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

DESK : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2024) से पहले लाडली बहनों को बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है. 'लाडली बहना योजना' (Ladli Behna Yojana) के अंतर्गत इस बार 250 रुपये ज्यादा मिलेंगे। मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को हर महीने 1,250 रुपये की राशि दी जाती है। हालांकि, इस महीने 1,500 रुपये आएंगे।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इस संबंध में शुक्रवार को अपने एक्स हेंडल पर जानकारी दी। सीएम ने ट्वीट करते हुए बताया कि 10 अगस्त को रक्षाबंधन और सावन उत्सव की थीम पर प्रदेशभर में 25 हजार स्थानों पर एक साथ कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

सीएम बोले - यह भाई-बहनों के बीच का रिश्ता है

मुख्यमंत्री ने कहा, “बहुत लोग कह रहे थे कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद इस योजना को बंद कर दिया जाएगा। मैं ऐसे लोगों को कहना चाहता हूं कि हमारी योजना बंद नहीं होगी। यह भाई-बहनों के बीच का रिश्ता है। यह संबंधों का महत्व है. लेकिन, कुछ लोगों को यह बात समझ में कभी नहीं आएगी. हमारा आपका संबंध परमात्मा करे, पूरी जिंदगी बना रहे।”

दरअसल, मध्यप्रदेश सरकार ने रक्षाबंधन के मौके पर राज्यभर में रक्षाबंधन कार्यक्रम और सावन उत्सव मनाने का ऐलान किया है। प्रदेशभर में 25 हजार जगहों पर ये कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 10 अगस्त को रक्षाबंधन कार्यक्रम और सावन उत्सव थीम पर आयोजित कार्यक्रमों में लाड़ली बहनों को 1250 रुपए और 250 रुपए की अतिरिक्त राशि राखी गिफ्ट के रूप में दी जाएगी।

लाड़ली बहनों के लिए 10 अगस्त से प्रारंभ रक्षाबंधन कार्यक्रम 19 अगस्त तक जारी रहेंगे। 9 अगस्त को रानी दुर्गावती महिला सरपंच सम्मेलन भी रक्षाबंधन की थीम पर मनाया जा रहा है। 11 अगस्त को कालेज छात्र—छात्राओं, एनसीसी व एनएसएस स्वयंसेवकों से संवाद किया जाएगा। 12 अगस्त को देवी अहिल्याबाई शहरी क्षेत्र महिला महापौर, अध्यक्ष और पार्षद सम्मेलन होगा। 13 अगस्त से महिला उद्योगपति सम्मेलन होंगे।


Suggested News