बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में शराब कारोबारियों पर उत्पाद विभाग ने कसा शिकंजा, यात्री बस से शराब की बड़ी खेप किया बरामद, भारी मात्रा में शराब और स्प्रिट किया जब्त

मुजफ्फरपुर में शराब कारोबारियों पर उत्पाद विभाग ने कसा शिकंजा, यात्री बस से शराब की बड़ी खेप किया बरामद, भारी मात्रा में शराब और स्प्रिट किया जब्त

MUZAFFARPUR : लोकसभा चुनाव के मध्य नजर मुजफ्फरपुर में उत्पाद विभाग की टीम हाई अलर्ट पर है। लगातार मुजफ्फरपुर जिले में अवैध शराब और शराब तस्कर के खिलाफ उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा अभियान चलाई जा रही है। इसी कड़ी में उत्पाद विभाग की टीम को सबसे पहले कामयाबी तब हाथ लगी। जब दिल्ली से सुपौल जा रही एक यात्री बस में बने तहखाने से उत्पाद विभाग की टीम ने जिले के गायाघाट थाना क्षेत्र के मैठी टोल प्लाजा के पास गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए तक़रीबन 36 कार्टून विदेशी शराब बरामद किया। साथ ही टीम के द्वारा तीन शराब कारोबारी को भी गिरफ्तार किया गया।

दूसरी कामयाबी उत्पाद विभाग की टीम को तब मिली। जब मुजफ्फरपुर जिले के कांटी थाना क्षेत्र के लश्करी पुर में गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए टीम ने एक मिनी शराब फैक्ट्री का उद्वेदन करते हुए तकरीबन 280 लीटर स्प्रिट के साथ भारी मात्रा में शराब की खाली बोतले और कई अन्य सामान को बरामद किया। साथ ही टीम ने मुख्य स्प्रिट माफिया को भी मौके से धर दबोचा। जिससे पूछताछ कर टीम आगे की कारवाई में जुटी हुई है।

वही मामले की जानकारी देते हुए मुजफ्फरपुर उत्पाद विभाग के सहायक आयुक्त विजय शेखर दुबे ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इन दिनो जिले के अलग-अलग जगहो पर मुजफ्फरपुर उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा अवैध शराब और शराब कारोबारी के खिलाफ विशेष अभियान चलाई जा रही है। इसी कड़ी में उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पहली कार्रवाई जिले के गायघाट थाना क्षेत्र के मैठी टोल प्लाजा के पास की जहां दिल्ली से सुपौल जा रही एक यात्री बस में बने तहखाना से तकरीबन 36 कार्टून विदेशी शराब की बरामद की गई।

साथ ही टीम ने तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया है तो वहीं दूसरी कामयाबी टीम को तब हाथ लगी जब जिले के कांटी थाना क्षेत्र के लश्करीपुर में गुप्त सूचना के आधार पर टीम ने कार्रवाई करते हुए एक मिनी शराब फैक्ट्री का उद्वेदन करते हुए मौके से तकरीबन 280 लीटर स्प्रिट भारी मात्रा में शराब की खाली बोतल और अन्य सामान को बरामद किया है। साथी मौके से मुख्य स्प्रिट कारोबारी को भी गिरफ्तार करने में टीम ने सफलता प्राप्त की है। वही गिरफ्तार सभी शराब कारोबारी को पुछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Suggested News