बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में फर्जी दारोगा गिरफ्तार , थाना जाकर महिला दारोगा को दिखा रहा था रौब

नालंदा में फर्जी दारोगा गिरफ्तार , थाना जाकर महिला दारोगा को दिखा रहा था रौब

नालंदा- जिला के लहेरी थाना पुलिस ने एक फर्जी दारोगा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। फर्जी दारोगा लहेरी थाना में जाकर खुद को दरभंगा जिले के लहेरियासराय थाना में पदस्थापित बताकर रौब दिखा रहा था ।  फर्जी दारोगा शेखपुरा जिले के शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र के महानंदपुर निवासी सतीश कुमार के पुत्र नीतीश कुमार है ।

 वह 2018 बैच का दारोगा बता कर दरभंगा जिला के लहेरियासराय में अपनी तैनाती की बात बताया । युवक लहेरी थाना की दारोगा निशा भारती पर काम करने का दबाव बना कर रौब दिखाने हुए खुद को लहेरियासराय में पदस्थापित की बात बताया, पदाधिकारी को जब उसपर शक हुआ तो उन्होनें लहेरियासराय के थानाध्यक्ष से बात की तो पता चला कि नीतीश कुमार नाम का कोई दारोगा थाना में है ही नहीं है । 

तब अधिकारी ने उससे पहचान पत्र की मांग की, तो उसने अपने मोबाइल में पुलिस की वर्दी पहने हुए अपनी तस्वीर दिखाई । इसके बाद फर्जी होने का शक अधिक हो गया उन्होनें इसकी जानकारी थानाध्यक्ष रंजीत कुमार रजक को दी जांच पड़ताल के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया।

 गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसके मोबाइल की जांच की तो उसमें कई फर्जी कागजात और पुलिस की वर्दी में उसकी तस्वीरें मिलीं । उसने इन तस्वीरों का इस्तेमाल भोले-भाले लोगों को ठगने के लिए किया करता था। जांच में यह भी पता चला कि एक युवती के साथ प्रेम प्रसंग भी चल रहा था । उसे भी वह दारोगा बता कर अपने झांसे में ले रखा था । गिरफ्तारी के बाद पुलिस उसकी जन्म कुंडली खंगालने में जुट गई है । 

थानाध्यक्ष रंजीत कुमार रजक ने बताया कि गिरफ्तार युवक को न्यायालय के सुपुर्द कर दिया गया है वह थाने में आकर खुद को एक बड़ा पदाधिकारी बढ़कर महिला दरोगा से रॉब दिख रहा था जांच पर के बाद वह फर्जी पाया गया जिसके बाद कार्रवाई की गई।

रिपोर्ट- राज पाण्डेय

Editor's Picks