तिरुपति मंदिर में मशहूर अभिनेता-अभिनेत्री ने की ‘अपवित्र हरकत’, विवाद बढ़ा तो मांग ली माफी, पढिये कैसे करोड़ों श्रद्धालुओं की भावना हुई आहत

तिरुपति मंदिर में मशहूर अभिनेता-अभिनेत्री ने की ‘अपवित्र हरकत’, विवाद बढ़ा तो मांग ली माफी, पढिये कैसे करोड़ों श्रद्धालुओं की भावना हुई आहत

DESK. दक्षिण भारतीय फिल्मों के मशहूर अभिनेता विग्नेश शिवन और उनकी नवविवाहित पत्नी नयनतारा पर तिरुपति मंदिर में ‘अपवित्र हरकत’ करने का आरोप लगा है. अब इस मामले में नवदम्पति को तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम बोर्ड की ओर से क़ानूनी नोटिस जारी किया गया है. दरअसल, चेन्नई में शादी रचाने के तुरंत बाद विग्नेश शिवन और उनकी पत्नी अभिनेत्री पत्नी नयनतारा तिरुपति आए थे. दोनों ने यहां भगवान बालाजी के दर्शन किए और उसके बाद फिर फोटोशूट कराया. फोटोशूट के दौरान दंपत्ति कथित तौर पर जूते पहने थे और जूते में ही मंदिर के बाहरी हिस्से में प्रवेश कर गए.

दम्पति का फोटो जब वायरल हुआ तो करोड़ों लोगों की भावना आहत हुई. लोगों ने मंदिर के प्रतिबंधित क्षेत्र में जूते पहनकर जाने की जमकर आलोचना की और इसे एक अपवित्र हरकत करार दिया. वहीं तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम बोर्ड ने भी इस पर सख्त रुख अपनाया है और दम्पति को नोटिस जारी कर दिया.

वहीं विवाद बढ़ता देख विग्नेश शिवन ने तुरंत माफी मांग ली. उन्होंने माफी मांगते हुए एक लम्बा पत्र लिखा है. उन्होंने लिखा है कि उनकी दिली इच्छा थी कि तिरुपति में ही विवाह किया जाए लेकिन कुछ कारणों से वे ऐसा नहीं कर पाए और उन्हें नयनतारा से चेन्नई से शादी रचानी पड़ी. हालांकि वे भगवान बालाजी के अनन्य भक्त हैं इसलिए विवाह के तुरंत बाद चेन्नई से घर जाने के बदले पत्नी के साथ तिरुपति मंदिर दर्शन पूजन के लिए आ गए. मंदिर में पूजा के बाद हमने फोटोशूट कराया और प्रशंसकों की भारी भीड़ से बचने के लिए जल्दबाजी में भूलवश पैरों में जूता पहने ही हम मंदिर परिसर के प्रतिबंधित क्षेत्र तक चले गए. हम उस क्षेत्र में चले गए जहाँ जूता पहनकर जाना मना था. इसके लिए हम क्षमा मांगते हैं. हमारा मकसद मंदिर के नियमों को तोड़ना कतई नहीं था. असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं.

वहीं, मुख्य सतर्कता सुरक्षा अधिकारी, तिरुमाला तिरुपति देशस्थानम बोर्ड, नरसिम्हा किशोर के अनुसार नयनतारा जूते पहनकर मंदिर के अंदर चली गईं. हमने सीसीटीवी में भी देखा है कि उन्होंने वहां एक फोटोशूट किया था जिसमे उनके पैरों में जूते थे. इसे लेकर हमने नयनतारा से बात की है और उन्होंने कहा है कि वह एक वीडियो जारी कर भगवान बालाजी, टीटीडी और तीर्थयात्रियों से माफी मांगना चाहती हैं. हालांकि, हम उसे नोटिस देने जा रहे हैं.

37 वर्षीय नयनतारा ने विग्नेश ने शादी की है. दोनों का विवाह महाबलीपुरम में हुआ जिसमें परिवार के आलावा कुछ नजदीकी मित्र ही शामिल थे. विवाह के दौरान कुछ मशहूर हस्तियों को भी निमन्त्रण मिला था जिसमें रजनीकांत, शाहरुख़ खान जैसी हस्ती दिखे थे.


Find Us on Facebook

Trending News