बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बदल गया चुड़ियों की नगरी के नाम से फेमस फिरोजाबाद का नाम, जानें क्या होगा सुहाग नगरी का नया नाम

बदल गया चुड़ियों की नगरी के नाम से फेमस फिरोजाबाद का नाम, जानें क्या होगा सुहाग नगरी का नया नाम

DESK : यूपी में कई शहरों के नाम बदल दिए गए है। जिसमें इलाहाबाद से लेकर फैजाबाद शामिल है। अब इस लिस्ट में एक और शहर शामिल हो गया है। देश भर में सुहाग नगरी और चुड़ियों के निर्माण के लिए मशहूर फिरोजाबाद का भी नाम बदला जा रहा है।  अब फिरोजाबाद का नया नाम चंद्रनगर कर दिया गया है। इस बाबत फिरोजाबाद नगर निगम में इस बाबत प्रस्ताव पारित किया गया है

बता दें कि सुहाग नगरी और चूड़ियों के लिए मशहूर फिरोजाबाद का नाम चंद्रनगर करने का प्रस्ताव बीते गुरुवार (30 नवंबर) को नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में रखा गया था। नगर निगम की बैठक में 12 में कुल 11 कार्यकारिणी सदस्यों ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया. जिसके बाद नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में इससे जुड़ा प्रस्ताव पास कर दिया गया है। इससे पहले 2 साल पहले जिला पंचायत की बैठक में भी यह प्रस्ताव पारित हो चुका है।

नगर निगम से पारित इस प्रस्ताव को अब अंतिम स्वीकृति के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार को भेजा गया है, जहां इसे अंतिम मंजूरी मिल जाएगी. मंजूरी मिलने के बाद फिरोजाबाद जिला चंद्रनगर के नाम से जाना जाएगा. 

पहले भी बदले गए हैं नाम

गौरतलब है कि अलीगढ़ का नाम हरिगढ़ करने के प्रस्ताव को भी नगर निगम में पास कर दिया गया है. इससे पहले आलावा फैजाबाद और इलाहबाद का नाम भी बदला गया था. झांसी स्टेशन के साथ प्रतापगढ़ के भी तीन स्टेशनों का नाम बदला गया था।


Suggested News