बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मानसून की विदाई, सूबे के कई हिस्सों में हो सकती है हल्की बारिश, राजधानी में मौसम रहेगा साफ

मानसून की विदाई, सूबे के कई हिस्सों में हो सकती है हल्की बारिश, राजधानी में मौसम रहेगा साफ

पटना- बिहार में मानसून ने गति पकड़ा तो गुरुवार को हर जिले में कमोबेस बारिश हुई.मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार को बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश होगी वहीं राजधानी पटना की बात करें तो  पटना में आसमान साफ रहेगा. न्‍यूनतम तापमान 25 और अधिकतम 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. वहीं बिहार से मॉनसून 8 अक्टूबर के बाद लौट सकता है.गुरुवार को हुई बारिश से कई जगहों पर जलजमाव देखा जा रहा है तो किसानों के चेहरे खिले हुए हैं. किसानों का कहना है कि अभी जो बारिश हो रही है वह फसल के लिए अमृत है.गुरुवार को हुई बारिश से सूबे के लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात मिली वहीं गुलाबी ठंड पड़ने से लोगों को पंखा बंद करने पर मजबूर होना पड़ा.

मौसम विभाग के अनुसार बिहार में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. बिहारमें छह अक्तूबर तक मॉनसून के सक्रिय बने रहने के आसार हैं. आइएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक दक्षिण मध्य बिहार के पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय और जहानाबाद के क्षेत्रों में अच्छी बारिश होने की संभावना है.

झमाझम बारिश से गुरुवार को लोगों को गर्मी से निजात मिली है. वहीं गुलाबी ठंड का भी लोग मजा ले रहे हैं. मौसम  विभाग का कहना है कि  8 अक्तूबर से मॉनसून के लौट सकता है.

बता दें बिहार के छह जिलों पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, शिवहर, सीतामढ़ी, सिवान, पश्चिमी चंपारण में सामान्य से बहुत कम बारिश हुई है तो सूबे के 9 जिलों औरंगाबाद, भभुआ, अरवल, भोजपुर,  मुजफ्फरपुर,किशनगंज, मधुबनी, पटना और सारण जिले में सामान्य से कम बारिश दर्ज की गई है. बारिश के बाद सूबे की कई नदियों उफान पर हैं. मॉनसून लौट रहा है तो बिहार में झमाझम बारिश से किसानों के चेहरे खिले हुए है.


Suggested News