BIHAR NEWS : डीएम ऑफिस के सामने गाय और परिजनों के साथ धरना पर बैठ गया किसान, जानिए वजह

BIHAR NEWS : डीएम ऑफिस के सामने गाय और परिजनों के साथ धरना पर बैठ गया किसान, जानिए वजह

BEGUSARAI : बेगूसराय में जमीन विवाद को लेकर एक किसान पूरे परिवार और गाय को लेकर डीएम ऑफिस पहुंचकर धरना पर बैठ गया है। दरअसल मटिहानी प्रखंड के रचियाही नया टोला गांव निवासी लक्ष्मण राय अपने आधा दर्जन परिजनों और दो गाय को लेकर डीएम ऑफिस पर पहुंचकर धरना पर बैठ गया है।

 

लक्ष्मण राय का आरोप है कि 2009 में गांव के ही नंदलाल राय और भाई देवनंदन राय से जमीन रजिस्ट्री के लिए रूपया देकर महजनामा  बनाया था। लेकिन एक भाई के द्वारा उस जमीन को उसे लिखा गया। जबकि एक भाई ने उसके बदले दूसरे दबंग के हाथों जमीन बेच दिया गया है। जबकि बीच बीच में वह रुपया देता रहा और रजिस्ट्री के लिए कहता रहा। लेकिन समय सीमा बचे रहने के बाद भी दूसरे को बेच दिया।

इसके बाद जमीन खरीदनेवाले ने सुबह से ही जमीन पर घेराबंदी शुरू कर दिया। उसके पूरे परिवार को भगा दिया है। लक्ष्मण राय का आरोप है कि जमीन लेने के बाद उसमें वह घर और गाय के लिए भी घर बनाया था। जिसे अब दबंगों के द्वारा कब्जा किया जा रहा है। 

लेकिन पुलिस प्रशासन को शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इसको लेकर कई बार पंचायत भी हुई थी। लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की। थक हार कर परिजनों और गाय के साथ डीएम पर धरना पर बैठ गया है। 

बेगूसराय से अजय शास्त्री की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News