BIHAR NEWS : खाद नहीं मिलने पर किसानों का फूटा गुस्सा, सड़क जाम कर किया जमकर हंगामा

BIHAR NEWS : खाद नहीं मिलने पर किसानों का फूटा गुस्सा, सड़क जाम कर किया जमकर हंगामा

KAIMUR : जिले में इस समय यूरिया खाद को लेकर किसानों में हाहाकार मचा हुआ है। बिस्कोमान केंद्र से लेकर बाजारों में यूरिया खाद लेने के लिए किसान बीते कई दिनों से दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। फिर भी किसानों को खाद नहीं मिल पा रहा है। आज फिर एक बार मोहनिया के बिस्कोमान केंद्र पर खाद नहीं मिलने से गुस्साए किसानों ने सड़क को जाम कर दिया। इतनी बड़ी समस्या से किसान जूझ रहे हैं। लेकिन सरकार को इन किसानों के दर्द का कोई परवाह नहीं है। वहीं स्थानीय जनप्रतिनिधि की बात करें तो वे लोग भी लापता हो गए हैं। खाद लेने के समय किसानों में धक्का-मुक्की एवं मारपीट की नौबत आ जा रही है। लेकिन उच्च अधिकारी से लेकर पुलिस प्रशासन भी आंखें बंद कर बैठे हैं।

मौके पर मौजूद कुछ किसानों के द्वारा बताया गया कि हम लोग 3 दिन से खाद लेने के लिए बिस्कोमान का चक्कर लगा रहे हैं। खाद लेने के लिए हम लोगों को कूपन तो दे दिया गया। लेकिन अभी भी तक खाद नहीं मिला। 

वही खाद लेने पहुंचे किसान बब्बू सिंह बताते हैं कि हम जब खाद लेने के लिए बिस्कोमान पर पहुंचे तो यहां के खाद विक्रेता रिलेशन में किसी की मौत हो जाने की बहाना लेकर भाग निकले। हम लोगों को अभी तक खाद नहीं मिला है। जिसके कारण हम लोग गुस्सा होकर सड़क को जाम कर दिए है।

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News