बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पिता ने ऑनलाइन पढाई के लिए बच्चे को थमाया फोन, गायब हो गए 8 लाख रूपये

पिता ने ऑनलाइन पढाई के लिए बच्चे को थमाया फोन, गायब हो गए 8 लाख रूपये

DESK : देश में कोरोना का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है. इसकी वजह से पूरे देश में लॉक डाउन की घोषणा की गयी है. लॉक डाउन की वजह से पूरे देश में स्कूल-कॉलेज बंद हैं. स्कूल बच्चों को ऑनलाइन पढ़ा रहे हैं. लेकिन ऑनलाइन पढ़ाई एक शख्स को भारी पड़ गया. जब उसने अपना फोन अपने बच्चे को थमा दिया. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में ऑनलाइन एजुकेशन के नाम पर एक शिक्षक के खाते से 8 लाख रुपये गायब हो गए.

इस घटना के बाद शिक्षक का पूरा परिवार सदमे में हैं. शिक्षक का आरोप है कि इस चोरी में बैंक के कर्मचारी भी शामिल हैं. पुलिस बयान दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है. यह पूरा मामला बिलियागंज थाने के हेंगाईपुर का है.

हेंगईपुर में हरिवंश लाल श्रीवास्तव एक प्राइमरी स्कलू में टीचर हैं और उनका बैंक खाता एसबीआई बिलरियागंज में है. उनके खाते में मैसेज अलर्ट की भी सुविधा है. लेकिन उनके बैंक खाते से 10 अप्रैल 2020 से 12 मई 2020 के बीच तकरीबन आठ लाख रुपए ऑनलाइन ठगी के जरिए चोरी हो गए.

हैरान करने वाली बात यह है कि टीचर का मोबाइल नंबर भी बदल दिया गया, जिससे अलर्ट सुविधा भी नहीं रही और शिक्षक को पता भी नहीं चला. 12 मई को मोबाइल नंबर पर मैसेज देख टीचर जब बैंक गए तो यह देखकर हैरान हो गए. उन्होंने अपने खाते का स्टेटमेंट निकलवाया तो आगरा से लेकर पंजाब तक कई जगह पैसे अलग-अलग खातों में ट्रांसफर होने की बात सामने आई. इस ट्रांसफर में करीब 8 लाख रुपये जा चुके थे. शिक्षक को बिना किसी शिकायत के बाद भी मोबाइल नंबर अपडेट होने की सूचना मिली.

Suggested News