आठ बच्चों के पिता ने आठवी कक्षा की छात्रा से की शादी, जानिए ससुराल पहुंचने पर किस तरह हुआ नाबालिक दुल्हन से व्यवहार

आठ बच्चों के पिता ने आठवी कक्षा की छात्रा से की शादी, जानिए ससुराल पहुंचने पर किस तरह हुआ नाबालिक दुल्हन से व्यवहार

JAMTADA : साइबर क्राइम के लिए देश भर में पहचान बना चुके झारखंड के जामताड़ा में आठ बच्चों के पिता ने अपनी पत्नी को धोखा देकर आठवीं कक्षा में पढ़नेवाली छात्रा से विवाह कर लिया। जिसके बाद वह नाबालिक दुल्हन को अपने घर ले गया, जहां पर किशोरी से मारपीट की गई और उस पर जबरन देह व्यापार में शामिल होने के लिए दबाव दिया जाने लगा। इस दौरान पीड़िता को कई तरह के प्रताड़ना का सामना करना पड़ा। किसी तरह किशोरी वहां से भागकर अपनी जान बचायी। 

बेमेल शादी का यह अनोखा मामला इस साल की जनवरी माह का बताया जा रहा है। जब धोखे में रखकर आठ बच्चों के पिता ने 26 जनवरी को कोर्ट में नाबालिग से विवाह कर लिया। जिसके बाद वह अपने पति के संग ससुराल पहुंची। जहां पति के किए धोखे के बारे में उसे जानकारी मिली। आठ बच्चों के पिता होने की जानकारी मिलने के बात किशोरी के पैरों तले से जमीन खिसक गई। इस बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा होने लगा और बात तलाक तक पहुंच गई. इस दौरान लड़की के परिजन अपनी बेटी को लेने उसके ससुराल पहुंचे और 50, 000 रुपये पर तलाक पर सहमति बनीं. लेकिन लड़की के पिता को पैसा नहीं मिला. बावजूद इसके परिजन अपनी बेटी को घर ले गए. कुछ दिन तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा लेकिन फिर अचानक आरोपी लड़की के घर पहुंच गया और परिजनों को भरोसा दिलाकर लड़की को अपने साथ ले गया.

गंदे काम के लिए डालने लगा दबाव

लड़की को घर लाने के बाद फिर से उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। उस पर देह व्यापार करने का दबाव डालने लगा. जब लड़की ने इसका विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई और अलग-अलग तरीके से उसे प्रताड़ित किया गया. इस दौरान ससुरालवालों ने अत्याचार की सारी हदें पार कर दी. लड़की के साथ मारपीट के अलावा उसका मुंडन कर दिया गया और आइब्रो के भी बाल को हटा दिए. पीड़िता ने बताया कि जब वह चिल्लाती तो उसे करंट दिया जाता था. 

भागने में हुई कामयाब

ससुराल में प्रताड़ना का दंश झेलने के बाद पीड़िता अपने घर से किसी तरह से जान बचाकर कामयाब रही और कर्माटांड़ बाजार पहुंची.  जहां उसकी मुलाकात कुछ पत्रकारों से हुई. उसने पत्रकारों को अपना हाल बताया और मदद मांगी. फिर तुरंत ही इसकी सूचना पुलिस को दी गई.  पुलिस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है. 


Find Us on Facebook

Trending News