बेखौफ बालू माफिया : पटना में अवैध बालू खनन रोकने गयी पुलिस टीम पर हमला, थानेदार सहित आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल

बेखौफ बालू माफिया : पटना में अवैध बालू खनन रोकने गयी पुलिस टीम पर हमला, थानेदार सहित आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल

PATNA : राजधानी पटना में सरकार और प्रशासन के लाख दावों के बावजूद पटना में बालू का अवैध खनन नहीं रुक पा रहा। बालू के अवैध खनन को रोकने के लिए गई पुलिस टीम पर हमला हुआ है। अवैध खनन से जुड़े माफिया के लोगों ने पुलिस टीम पर हमला किया है। घटना पटना के रानी तालाब थाना इलाके की है। जहां  बालू माफियाओं के खिलाफ छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर बालू माफियाओं ने जमकर हमला बोल दिया। बालू माफियाओं ने चारों तरफ से घेर कर पुलिस पर इस कदर हमला किया कि पुलिस कर्मियों को भागने तक का मौका नहीं मिला। अपने आप को बचाने के लिए पुलिसकर्मी इधर-उधर छुपते नजर आएं। बालू माफियाओं की संख्या कितनी थी कि बालू माफियाओं ने ईट पत्थर डंडा से पुलिस कर्मियों को खदेड़ खदेड़ कर पीटा। अचानक हुए इस हमले में थाना प्रभारी सहित आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हो गए।

 मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को रानी तालाब थाने के पदाधिकारी को सूचना मिली की कुछ बालू माफिया ट्रैक्टर पर बालू लोड कर ले जा रहे हैं। सूचना के आधार पर रानी तलाक के थाना प्रभारी विमलेश कुमार अपने कुछ आरक्षण को लेकर पुलिस जिप्सी से बालू माफियाओं को घेरने का प्रयास किया। पुलिस टीम को देखते हैं बालू माफिया पूरे गांव के लोगों को जोड़ जोड़ से चिल्ला चिल्ला कर इकट्ठा करने लगे। बालू माफियाओं के आवाज से गांव के भी कई लोग उनके साथ जुड़कर पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। लगभग सैकड़ों की संख्या में आए बालू माफियाओं ने पुलिस कर्मियों को ईंट पत्थर डंडे से जमकर पीटा। बालू माफियाओं के इस करतूत से पुलिसकर्मियों के पैर उखड़ गए और पुलिसकर्मी अपने को बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। 

थाना प्रभारी समेत कई पुलिसकर्मी घायल

इस हादसे में रानी तालाब थाना प्रभारी विमलेश कुमार सहित आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए पास के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही सिटी एसपी पश्चिम , पालीगंज डीएसपी सहित आसपास के सभी थाना प्रभारियों को घटनास्थल पर पहुंचने की सूचना दी गई। इस बात की भनक उच्च अधिकारियों को लगते हैं बरेर टोला गांव में भारी संख्या में पुलिस बल को छापेमारी के लिए तैनात किया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News