बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पर्यटन विभाग के होटल में हो रही थी हरे पेड़ों की कटाई, वन विभाग ने कहा - हमसे नहीं ली गई अनुमति

 पर्यटन विभाग के होटल में हो रही थी हरे पेड़ों की कटाई,  वन विभाग ने कहा - हमसे नहीं ली गई अनुमति

KAIMUR :- बिहार सरकार पेड़ों को बचाने के लिए कई मुहिम चला रही है। लाखों रुपए खर्च किए जाते हैं लोगों को पेड़ नहीं काटने के लेकर लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन कैमूर जिले के मोहनिया शहर में nh2 के किनारे स्थित पर्यटन विभाग के होटल में ही हरे पेड़ों के टहनियों की धड़ल्ले से कटाई किया जा रहा था। जैसे यह सूचना वन विभाग और पुलिस को मिला दोनों घटनास्थल पर पहुंचकर जांच में जुटे और फिलहाल पेड़ों की कटाई रुकवा दी गई है। पेड़ काटने से संबंधित किसी प्रकार का दस्तावेज परमिशन का कटाई कराने वाले जिम्मेदार नहीं दिखा पाए।

मौके पर पहुंचे वन विभाग मोहनिया के रेंजर अजीत सिंह ने बताया पर्यटन विभाग के होटल कैंपस के अंदर एक पेड़ की टहनी की कटाई की जा रही थी। सूचना मिलने के बाद हम पहुंचे हैं। पूछने पर इनके द्वारा बताया गया पर्यटन विभाग से पेड़ काटने का परमिशन लिए थे लेकिन यहां लोकल स्तर पर न तो अंचलाधिकारी और ना ही वन विभाग से इनके द्वारा और ना हीं थाना को इससे संबंधित किसी प्रकार का आवेदन दिया गया है जो गलत है। 

हरे पेड़ों की कटाई नहीं करनी चाहिए नहर किनारे सड़क किनारे अगर रहता तो वह वन विभाग का मामला होता यह पर्यटन विभाग के कैंपस के अंदर का मामला है तो पर्यटन विभाग इस पर आगे का कार्रवाई करेगा। हरे पेड़ों की कटाई हो रही है पर्यटन विभाग को संबंधित थाना में प्राथमिकी कराना चाहिए

Suggested News