बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में फ्लाई फैक्ट्री में भीषण आग... मची अफरातफरी, दिवाली के दौरान भी इस फैक्ट्री में लगी थी आग

पटना में फ्लाई फैक्ट्री में भीषण आग... मची अफरातफरी, दिवाली के दौरान भी इस फैक्ट्री में लगी थी आग

पटना. आग लगने की एक बड़ी घटना पटना सिटी के शाहदरा में शनिवार को घटित हुई. आग एक प्लाई फैक्ट्री में लगी और भीषण आग पर काबू करने के लिए दमकल की कई गाड़ी मशक्कत कर रही है. आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड टीम को दे दी गई है जिसके बाद फायर ब्रिगेड की कई यूनिट  टीम मौके पर पहुंचकर आग पर नियंत्रण पाने की कोशिश में लगी हुई है .आगलगी की घटना मालसलामी थाना क्षेत्र के शाहदरा स्थित एसबीआई बैंक के पास की है.

प्लाई फैक्ट्री के मालिक ओम प्रकाश गुप्ता है. पिछले दीपावली के समय भी इसी फैक्ट्री में भीषण आग लगी थी जिसमें कई जिलों से फायर ब्रिगेड की टीम में आगलगी स्थल पर पहुंचकर आग पर नियंत्रण पाया था। हालांकि उस समय रात के समय  आग लगी थी और करीब 12 से 15 घंटे का समय आग पर नियंत्रण पाने में लग गया था. एक बार फिर उसी फैक्ट्री में भीषण आग लगी है। 

इस फैक्टरी के आसपास घनी आबादी गुजर-बसर करती है. फिलहाल मौके पर फायर ब्रिगेड की कई यूनिट गाड़ियां पहुंचकर आग पर नियंत्रण पाने की कोशिश में लगी हुई है। स्थानीय लोग बताते है कि इस प्लाई फैक्ट्री में कई बार आग लगी है और इसमे किसी तरह का कोई भी सुरक्षा का ध्यान नही रखा गया है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस फैक्ट्री में कुछ महीने पहले आग लगी थी उसी फैक्ट्री में एक बार फिर से दोबारा आग लगी है. ऐसे में सवाल यह उठता है कि इस फैक्ट्री को यहां से हटाया क्यों नहीं गया है. घनी आबादी के बीच स्थित फैक्ट्री से जानमाल के संभावित नुकसान को क्यों दरकिनार किया जा रहा है. 


Suggested News