बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हेमंत सोरेन परिवार में झगड़ा, भाभी सीता सोरेन का विधायक पद से इस्तीफा, लगाए गंभीर आरोप

हेमंत सोरेन परिवार में झगड़ा, भाभी सीता सोरेन का विधायक पद से इस्तीफा, लगाए गंभीर आरोप

रांची. झारखंड मुक्ति मोर्चा में मंगलवार को बड़ा अंतर्कलह उजागर हुआ. पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने विधायक और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. वह जामा संसदीय सीट से विधायक थी. उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके साथ पार्टी और परिवार में भेदभाव हुआ है. इसलिए उन्होंने विधायक पद के साथ ही पार्टी से भी इस्तीफा देने का फैसला लिया है. सीता सोरेन ने कहा, मैं झारखंड मुक्ति मोर्चा की केंद्रीय महासचिव और सक्रिय सदस्य हूं. वर्तमान में पार्टी की विधायक हूं. अत्यंत दुखी हृदय के साथ अपना इस्तीफा दे रही हूं.

सीता ने कहा, मेरे स्वर्गीय पति दुर्गा सोरेन झारखंड आंदोलन के अग्रणी योद्धा और महान क्रांतिकारी थे. उनके निधन के बाद से ही मैं और मेरा परिवार लगातार उपेक्षा का शिकार रहे हैं. पार्टी और परिवार के सदस्यों द्वारा हमें अलग-थलग किया गया है, जो मेरे लिए अत्यंत पीड़ादायक रहा है. मैंने उम्मीद की थी कि समय के साथ स्थितियां सुधरेंगी. लेकिन दुर्भाग्यवश ऐसा नहीं हुआ. झारखंड मुक्ति मोर्चा को मेरे स्व. पति ने अपने त्याग और समर्पण, नेतृत्व क्षमता के बल पर एक महान पार्टी बनाया. आज वह पार्टी नहीं रही. मुझे यह देखकर गहरा दुख होता है कि पार्टी अब उन लोगों के हाथों में चली गई है, जिनके दृष्टिकोण और उद्देश्य हमारे मूल्यों और आदर्शों से मेल नहीं खाते.

सीता ने आगे कहा, शिबू सोरेन (गुरुजी बाबा) ने हम सभी को एकजुट रखने के लिए कठिन परिश्रम किया. अफसोस कि उनके अथक प्रयासों के बावजूद विफल रहे. मुझे हाल ही में यह ज्ञात हुआ है  मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ भी गहरी साजिश रची जा रही है. मैं अत्यंत दुखी हूं. मैंने यह दृढ़ निश्चय किया है कि मुझे झारखंड मुक्ति मोर्चा और इस परिवार को छोड़ना होगा. मैं अपनी प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं. आपका और पार्टी की हमेशा आभारी रहूंगी. मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.

भूमि घोटाले से जुड़े मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय ने 31 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया था. उनके इस्तीफे के बाद चम्पई सोरेन को झारखंड का मुख्यमंत्री बनाया गया था. वहीं हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन इन दिनों पार्टी में सक्रिय नजर आ रही हैं. वहीं सीता सोरेन को लेकर पहले ही नाराजगी की बातें कही जा रही थी. अब उन्होंने इस्तीफा देकर नाराजगी पर मुहर लगा दी है. साथ ही पत्र लिखकर अपने इस्तीफे की वजह भी बताई है. 

Suggested News