बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज में दो गुटों में मारपीट, एक की मौत, तेजाब से हमले में दो झुलसे, हालत गंभीर

गोपालगंज में दो गुटों में मारपीट, एक की मौत, तेजाब से हमले में दो झुलसे, हालत गंभीर

गोपालगंज: जिले के हथुआ थाना क्षेत्र के मछागर जगदीश मठिया गांव में जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच सोमवार की रात को जमकर मारपीट हुई. इस मारपीट में एक पक्ष से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दूसरे पक्ष के दो लोग कथित तौर पर तेजाब के हमले से झुलस गए. फिलहाल झुलसे व्यक्ति को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया जबकि शव को पुलिस पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजकर जांच में जुट गई है. मृतक की पहचान घुघई साह के 50 वर्षीय बेटा कप्तान साह जबकि झुलसे लोगों में वीरेश पूरी के बेटा रितेश पूरी और मनीष पूरी के रूप में की गई.

दरअसल कप्तान साह और वीरेश पूरी के बीच पिछले दो वर्षो से जमीनी विवाद चल रहा था. इसी बीच पड़ोसी धर्मेंद्र पूरी के घर बरात आई थी. इसी दौरान दोनो पक्षों में विवाद उत्पन्न हो गया. और देखते ही देखते दोनों ओर से लाठी डंडे चलने लगे. इस मारपीट के मामले में कप्तान साह की जमकर पिटाई कर दी गई जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया. परिजनो ने उसे तत्काल ईलाज के लिए गोपालगंज सदर अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

 वही आरोप है कि मृतक के परिजनो ने वीरेश पूरी के दोनो बेटा मनीष और रितेश के ऊपर तेजाब से हमला कर दिया जिसे दोनो बुरी तरह झुलस गए. उनके परिजनो ने उन्हें सदर अस्पताल में  भर्ती कराया लेकिन डॉक्टर ने स्थिति को नाजुक देखते हुए बेहतर ईलाज के लिए गोरखपुर रेफर कर दिया.

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो लोगों को हिरासत में ले लिया गया है और अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है.  इस संदर्भ में मृतक की पत्नी गुड्डी देवी ने बताया कि पिछले दो साल पूर्व मेरे निजी जमीन पर आरोपी निर्भय पूरी जो वर्तमान में वार्ड सदस्य है. जिसने आंगनबाड़ी बनाने के लिए दबाव डाल रहा था लेकिन हम लोग मंदिर बनाना चाहते है। क्योंकि वह जमीन हम लोगो का है। इसी को लेकर उनसे विवाद था. 

सोमवार की रात आरोपी के पाटीदार में बरात आई थी। बारात के बस मेरे घर के पास लगी थी. बराता मे शामिल लोग मेरे मैके से थे. इसी दौरान पति बात करते हुए मजाकर कर रहे थ.। उसी दौरान समाने से गुजर रहे आरोपियों को लगा की गाली उन्हें दें रहे है जिसके बाद पूरा परिवार मौके पर पहुंचा और लाठी डंडे से हमला कर दिया जिससे उनकी मौत हो गई.

हथुआ थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों पक्षों में पूर्व से जमीनी विवाद चल रहा था. इसी बीच दोनों पक्ष आपस में भिड़े थे. जिसमे मारपीट के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि ज्वलनशील पदार्थ के हमले से दो व्यक्ति झुलसे है जिनको बेहतर ईलाज के लिए गोरखपुर रेफर किया गया.फिलहाल शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. मामले की जांच की जा रही है. वही दो लोगो को हिरासत में लेकर पूछ ताक्ष लिया जा रहा है.

मनन अहमद की रिपोर्ट

Suggested News