बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : महिलाओं को लाखों रूपये का चूना लगाकर फरार हुई फाइनेन्स कंपनी, शिकायत लेकर थाने पहुंची महिलाएं

BIHAR NEWS : महिलाओं को लाखों रूपये का चूना लगाकर फरार हुई फाइनेन्स कंपनी, शिकायत लेकर थाने पहुंची महिलाएं

GOPALGANJ : जिले के नगर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित गोसाईं टोला मुहल्ले में संचालित फाइनेंस कंपनी द्वारा महिलाओं के साथ लाखो की ठगी का मामला सामने आया है। लोगों को लाखो की चपत लगाकर कंपनी फरार हो गयी है। फिलहाल पीड़ित महिलाओ द्वारा इसकी शिकायत स्थानीय थाना में की गयी है। 


बताया जाता है कि नगर थाना क्षेत्र के गोसाईं टोला में एक माइक्रो फाइनान्स कम्पनी किराये के मकान में संचालित होती थी। कंपनी के कर्मियों द्वारा गाँव देहात में घूम घुम कर महिलाओ का समूह बनाकर लोन दिया जाता था। इसके बदले महिलाओं से ढाई सौ रुपये पास बुक और चार सौ रुपये इन्श्योरेंस समेत कुल दस हजार रुपये वसूल किया जाता था। उसके एवज में एक लाख रुपये लोन देने की बात की जाती थी। जिसमे गांव के भोली भाली गरीब  महिला फंस जाती और वह एक लाख रूपये लोन के चाहत में दस हजार रुपये भुगतान कर देती। 

बुधवार को कुछ महिलाओं को पासबुक देने का वादा करऑफिस में बुलाया गया था। लेकिन जब महिला पहुंची। तब कम्पनी के स्टाफ और बोर्ड गायब थे। साथ ही कार्यालय में ताले लगे थे। बाद में पता चला की काफी पैसे इकठे करने के बाद कम्पनी पैसे लेकर फरार हो गईं। कंपनी के भागने की सूचना जानकारी जैसे ही महिलाओं को हुई। मानो उसके पैरो तले के जमीन खिसक गई। महिलाओ द्वारा इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी गयी। जिसके बाद मौके पर पहुँची पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गयी है।

गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट 

Suggested News