बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना गाइडलाइन उल्लंघन करने वाले 223 वाहनों पर जुर्माना, 17 को किया जब्त, जिलों में चल रहा सघन मास्क जाँच

कोरोना गाइडलाइन उल्लंघन करने वाले 223 वाहनों पर जुर्माना, 17 को किया जब्त, जिलों में चल रहा सघन मास्क जाँच

पटना. कोविड प्रोटोकाॅल का पालन कराने के लिए शनिवार को सार्वजनिक परिवहन के वाहनों में विशेष जांच अभियान चलाया गया। जिलों में बस स्टैंड एवं आॅटो स्टैंड से सार्वजनिक परिवहन के वाहनों के खुलने से पूर्व सभी यात्रियों का फेस मास्क लगाना एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना सुनिश्चित किया गया। इस दौरान कुल 565 वाहनों की जांच की गई, जिसमें नियमों का उल्लंघन करने वाले 223 विभिन्न वाहन चालकों पर जुर्माना लगाया गया एवं 17 वाहनों को जब्त किया गया। यह अभियान सभी जिलों में परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल के निर्देश पर चलाया गया। 

उन्होंने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए सार्वजनिक परिवहन के वाहनों में विशेष मास्क जांच एवं ओवरलोडिंग जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है। सार्वजनिक परिवहन के वाहनों यथा बस ऑटो में 100 प्रतिशत क्षमता के साथ परिचालन का प्रावधान है। क्षमता से अधिक यात्रियों को बैठाने पर संबंधित वाहन चालक पर कार्रवाई की जाएगी।

ओवरलोडिंग वाहनों का परिचालन सड़क सुरक्षा नियम एवं मोटर वाहन अधिनियमों का उल्लंघन है। ओवरलोडिंग के विरुद्ध लगातार सघन जांच अभियान चलाया जाएगा। 

परिवहन सचिव द्वारा सभी डीएम को निर्देश दिया गया है कि ओवरलोडिंग पर कड़ाई से कार्रवाई करें। ओवरलोडिंग वाहनों जांच एवं कार्रवाई के लिए जिला परिवाहन पदाधिकारी, एमवीआई और ईएसआई को निर्देश दिया गया है।


Suggested News