BIHAR NEWS : फिरौती की रकम लेने आये बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अपहृत युवकों को किया सकुशल बरामद

BIHAR NEWS : फिरौती की रकम लेने आये बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अपहृत युवकों को किया सकुशल बरामद

GAYA : गया पुलिस ने फिरौती के लिए अपहृत दो युवक को सकुशल बरामद कर कामयाबी हासिल की है। जिनमें तीन अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर कांड का उद्भेदन किया गया। इसकी जानकारी एसएसपी आदित्य कुमार ने एक प्रेसवार्ता कर दी। एसएसपी अमित कुमार ने बताया कि जिले के फतेहपुर थाना क्षेत्र के ग्राम- मायापुर के रहने वाले धनजय सिंह के पुत्र सौरभ कुमार एवं उसका दोस्त चंदन कुमार को अपहरण कर इनलोगों के पास रहे मोबाइल से ही 2.5 लाख रुपए के फिरौती की मांग अपहरणकर्ताओं द्वारा की गई थी। फिरौती नहीं देने पर जान से मारने की भी धमकी दी गयी थी। 

इसके बाद परिवार वाले ने थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाया। जिसके उपरांत फतेहपुर थाना कांड संख्या 185/21 दिनांक 7 जून 2021 धारा 364 (A)/365/34 भा०द०वि० दर्ज किया गया। घटना की तुरंत उद्भेदन एवं अपहृत की सकुशल बरामदगी के लिए एसएसपी आदित्य कुमार के द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार के नेतृत्व में एक विशेष एसआईटी टीम बनाई गई। जिसमें वजीरगंज एसडीपीओ घूरन मंडल, मुफस्सिल थानाध्यक्ष, बुनियादगंज थानाध्यक्ष एवं तकनीकी शाखा के पुलिस कर्मियों को एसआईटी टीम में शामिल किया गया। अपहरणकर्ताओं द्वारा रचे गए षड्यंत्र को तकनीकी विश्लेषण एवं अनुसंधान किया गया। फिरौती की रकम लेने के लिए बुनियादगंज थाना अंतर्गत पोखर सूर्य पर सूर्य मंदिर के पास जगह तय किया गया था। अपहरणकर्ताओं द्वारा बोला गया था की पल्सर बाइक से टोपी पहना हुआ काला लंबा आदमी आपके पास जायेगा। उसको पैसा दे देना है। 

जिसके बाद एसआईटी टीम में शामिल पुलिस कर्मियों द्वारा आसपास के इलाकों को घेराबंदी किया गया और पुलिस बल द्वारा दो युवक को धर दबोचा गया। दोनों युवकों को गिरफ्तार कर तलाशी ली तो कारू सिंह के कमर से लोडेड देशी कट्टा एवं पेंट के पैकेट से जिंदा गोली बरामद किया गया। इस संदर्भ में बुनियादगंज थाना कांड संख्या 86/21 दिनांक 8 जुलाई 2001 धारा 25 (1-बी) ए सशस्त्र अधिनियम अनुसंधान के क्रम में दोनों युवकों कारू सिंह, रौशन पासवान ने पूछताछ के क्रम में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया।  उनके निशानदेही पर अपहृत सौरभ कुमार एवं उसके दोस्त अजीत कुमार को सकुशल बरामद कर लिया गया। साथ ही घटना में प्रयुक्त होने वाले तीन मोटरसाइकिल, तीन मोबाइल, दो गोली जिंदा, एक पीस लोडेड देशी कट्टा बरामद किया गया।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News