बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उज्जैन के महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान लगी आग ,गर्भगृह में कई पुजारी झुलसे, होली का चल रहा था उत्सव

उज्जैन के महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान लगी आग ,गर्भगृह में कई पुजारी झुलसे, होली का चल रहा था उत्सव

उज्जैन-  मध्य प्रदेश के विश्वविख्यात  उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर में सोमवार की भस्म आरती के दौरान सुबह गर्भगृह में आग लग गई. इस दौरान आग इतनी तेजी से फैली कि पुजारी सहित 13 लोग झुलस गए. बताया जाता है कि आरती के दौरान गुलाल डालने से आग लग गई. हालांकि, लोगों और प्रशासन की तत्परता से  आग पर काबू पा लिया गया. आग लगने के बाद मंदिर में अपरा तफरी मच गई . वही घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. 

मध्य प्रदेश के उज्जैन में भस्म आरती के दौरान महाकाल मंदिर के गर्भगृह में आग लग गई. इसमें 13 लोगों के झुलसने की सूचना है, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के समय महाकाल को गुलाल लगाया जा रहा था. उज्जैन के कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने बताया कि गर्भगृह में भस्म आरती के दौरान आग लगी. घटना में 13 लोग घायल हैं. उनका इलाज चल रहा है.

बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक प्रमुख ज्योतिर्लिंग महाकाल के रूप में मध्य प्रदेश राज्य की उज्जैन नगरी में पूजे जाते हैं. भस्म आरती सुबह-सुबह महाकाल को जगाने के उद्देश्य से की जाती है.उस समय महाकाल को चिता की भस्म से नहलाया जाता है. होली के अवसर पर यहां भारी भीड़ जमा थी. गुलाल लगाने के दौरान आग लग गई.  




Suggested News