बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ा हादसा टला : पटना-हावड़ा जनशताब्दी में आग भड़कने से यात्रियों में मचा हड़कंप, जमुई के पास रुकी रही ट्रेन

बड़ा हादसा टला : पटना-हावड़ा जनशताब्दी में आग भड़कने से यात्रियों में मचा हड़कंप, जमुई के पास रुकी रही ट्रेन

पटना. हजारों यात्रियों को लेकर पटना से हावड़ा जा रही जनशताब्दी एक्सप्रेस की एक बोगी में गुरुवार को चिंगारी भड़क जाने से हड़कंप मच गया. ट्रेन में आग लगने का यह हादसा गुरुवार सुबह करीब 8 बजे जमुई के पास कुंदर हाल्ट के समीप हुआ है. ट्रेन संख्या 12024 के डी 16 बोगी में आग का पता लगने पर आननफानन में ट्रेन को रोका गया. 

बताया जा रहा है कि ट्रेन के ब्रेक बाइंडिंग के कारण आग लगी. हालांकि आग का पता लगने से यात्रियों में हड़कंप की स्थिति मच गई. बड़ी संख्या में यात्री ट्रेन से नीचे उतर गए. इस दौरान करीब 23 मिनट तक ट्रेन कुंदर हाल्ट पर खड़ी रही. ट्रेन के गार्ड की ओर से तुरंत इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दी गई. तकनीकी टीम ने ट्रेन का निरिक्षण करने के बाद इसे आगे की यात्रा के लिए उपयुक्त करार दिया. 

हालांकि कि राहत की बात रही कि ट्रेन के ब्रेक बाइंडिंग की वजह से आग और धुआं उठने से किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ. रेल अधिकारियों के अनुसार ब्रेक जाम होने की स्थिति में ऐसा होता है. गनीमत रही कि इसमें किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ. समय रहते न सिर्फ इस तकनीकी खामी को दूर कर लिया गया बल्कि इसे फिर आगे के लिए रवाना कर दिया गया. 

वहीं ट्रेन में आग की खबर लगते ही बड़ी संख्या में उस पर सवार यात्रियों को बदहवास देखा गया. किसी अनहोनी की आशंका से ग्रसित यात्री कुछ समय तक खुद को सुरक्षित बोगी से दूर देखे गए. बाद में सभी यात्री आराम से ट्रेन मेंआगे की यात्रा के लिए रवाना हो गया. गौरतलब है कि जनशताब्दी पटना से खुलती है और मोकामा, कियुल, झाझा, आसनसोल होते हुए हावड़ा जाती है. 

Suggested News