बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गेहूं के खड़ी फसल में लगी आग, 15 बीघा गेहूं जलकर हुआ राख, किसानों ने सरकार से मुआवजे की मांग

गेहूं के खड़ी फसल में लगी आग, 15 बीघा गेहूं जलकर हुआ राख, किसानों ने सरकार से मुआवजे की मांग

GAYA : गया जिले के बेलागंज प्रखंड अंतर्गत लक्ष्मीपुर गांव के बधार में खेतों में लगे गेहूं की खड़ी फसल में अचानक आग लग जाने से गांव के कई किसानों के लगभग 15 बीघा खेत में लगा गेहूं का फसल जलकर राख हो गया। घटना शुक्रवार की दोपहर बाद की बताई जाती है। वहीं आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। 

लक्ष्मीपुर गांव के  ग्रामीणों ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर बाद अचानक कुछ लोगों ने बधार में धूंआ उठता देखा। गांव के लोग बधार की ओर दौड़े तो देखा कि बधार में खेतों में खड़ी गांव के हीं मो. मुजाहिद, मो. उमरदराज और मो. फैयाज के खेतों में लगा गेहूं का फसल धू धू कर जल रहा है। आग लगने की सूचना के बाद बड़ी संख्या में घटनास्थल पर पहुंचे ग्रामीणों ने मोटर पंप के सहारे आग पर काबू पाने में जुट गए। मगर ग्रामीणों का मेहनत कामयाब नही हो सका। 

जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक  लगभग 15 बीघा खेतों में लगा गेहूं जलकर नष्ट हो गया। लक्ष्मीपुर बधार में आग लगने की जानकारी पर स्थल पर पहुंचे भाकपा माले के युवा नेता तारिक अनवर ने किसानों के गेहूं फसल में आग लगने से हुए नुकसान के मद्देनजर बेलागंज अंचलाधिकारी से पीड़ित किसानों को पर्याप्त मुआवजा दिए जाने की मांग की है। 

वहीं उपजाया हुआ फसल नष्ट हो जाने से पीड़ित किसानों के बीच शोक का माहौल है।

गया से प्रभात कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

Suggested News