बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू यादव के कमरे में लगी आग, बड़े हादसे से बाल बाल बचे राजद सुप्रीमो

लालू यादव के कमरे में लगी आग, बड़े हादसे से बाल बाल बचे राजद सुप्रीमो

पटना. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव मंगलवार को बाल बाल बच गए. वे झारखंड के पलामू सर्किट हाउस के जिस कमरे में ठहरे हुए थे वहां अचानक से लालू यादव के कमरे में आग लगी. हालांकि राहत की बात रही कि लालू को कोई नुकसान नहीं हुआ. उनके कमरे में जो पंखा लगा था उसमे शार्ट सर्किट के बाद चिंगारी निकली और आग धधक उठा. जिस समय आग लगी उस दौरान लालू यादव बाहर के कमरे में नाश्ता करने और अख़बार पढ़ने में लगे थे. इस कारण लालू यादव को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ. 

वहीं कमरे में आग लगने की सूचना मिलते ही अफरातफरी मच गई. बिजली का कनेक्शन काटा गया और आग पर तुरंत काबू पाया गया. इस दौरान कुछ समय के लिए सर्किट हाउस में सबके होश उड़ गए. राहत की बात रही कि समय रहते सबकुछ नियंत्रित हो गया.

दरअसल, लालू यादव आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में कोर्ट में पेश होने के लिए सोमवार को ही पलामू आए हैं. वे 8 जून को कोर्ट में पेश होंगे. तीन दिवसीय दौरे में वे पलामू सर्किट हाउस में ठहरे हुए हैं. मंगलवार सुबह भी वे जब पार्टी कार्यकर्ताओं से मिल रहे थे उसी दौरान कमरे में आग लगने की सूचना आई. 

आचार संहिता उल्लंघन के मामले में उनकी पेशी पलामू कोर्ट में होगी. यह मामला वर्ष 1995 का है। उस दौरान बिहार और झारखंड का विभान नहीं हुआ था. विधानसभा चुनाव के दौरान गढ़वा में लालू यादव पर एक केस दर्ज कराया गया था. गढ़वा के गोविंद हाई स्कूल में चुनावी सभा का आयोजन किया गया था, जिसमें लालू यादव हेलीकॉप्टर से पहुंचे थे. लालू ने लैंडिग के लिए तय किए गये स्थान से दूर एक खेत में हेलीकॉप्टर उतरवा दिया था. इसी मामले में पलामू कोर्ट में उनकी पेशी होनी है. एमपी/एमएलए कोर्ट के समक्ष सुबह 8:30 बजे लालू की पेशी होगी. इसी दिन 11:30 बजे लालू हेलीकॉप्टर से पटना के लिए रवाना हो जाएंगे.



Suggested News