बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंडिया गठबंधन की पहली दरार : अखिलेश बोले – सपा के खिलाफ कोई भी बयानबाजी बर्दाश्त नहीं, कांग्रेस को कहा चिरकुट नेताओं का मुंह बंद कराएं

इंडिया गठबंधन की पहली दरार : अखिलेश बोले – सपा के खिलाफ कोई भी बयानबाजी बर्दाश्त नहीं, कांग्रेस को कहा चिरकुट नेताओं का मुंह बंद कराएं

LUCKNOW : एक तरफ पटना में इंडिया एलाएंस की बड़ी रैली की तैयारी चल रही है। वहीं दूसरी तरफ यूपी में इस एलाएंस में बड़ी दरार बनने लगी है। यहां सपा और कांग्रेस के बीच अब लड़ाई खुलकर सामने आ गयी है। जिस तरह से एमपी चुनाव में सपा को दरकिनार किया गया, उसके बाद कांग्रेस से अखिलेश यादव बेहद नाराज हैं। यह नाराजगी उनके बयानों में भी नजर आ रही है।

दिग्वजिय सिंह और कमलनाथ ने बुलाई थी बैठक

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव पर चर्चा करते हुए कहा, कि प्रदेश के सीएम रहे दिग्वजिय सिंह और कमलनाथ ने रात एक बजे बैठक बुलाई थी, जिसमें सपा कार्यकर्ताओं को भी बुलाया गया था। मीटिंग में पूछा गया था कि कहां-कहां क्या पोजिशन रही, कहीं दूसरे नंबर पर रहे, कहीं जीते भी। इस दौरान सपा को सीटें देने का आश्वासन भी दिया गया, लेकिन रिजल्ट आया तो समाजवादी पार्टी शून्य रही।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर अखिलेश ने कहा मुझे पता होता कि गठबंधन प्रदेश स्तर पर नहीं है तो दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के पास सपा के लोगों को नहीं भेजता। मुझे पता होता कि कांग्रेस के लोग धोखा देंगे तो मैं उनकी बात का भरोसा ही नहीं करता।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की पूछी हैसियत, बताया चिरकुट

अखिलेश ने कहा कि मुझे ये बताया गया है कि छह सीटों पर आपके के लिए सोचा गया है और बताया गया। उन्होंने कहा, सिटिंग एमएलए की जगह आप सीट देंगे और उम्मीद करेंगे कि मैं सच बोलूं। अजय राय के बयान पर अखिलेश ने कहा, कौन क्या कह रहा है, इससे कुछ नहीं होता, जिस व्यक्ति के बारे में आप बात कर रहे हैं, उसे क्या पता है? अखिलेश ने कांग्रेस को नसीहत देते हुए कहा, आप अपने चिरकुट नेताओं से हमारी पार्टी के बारे में न बुलवाएं।

बता दें कि बागेश्वर में कांग्रेस की हार का ठीकरा जब अजय राय ने सपा पर फोड़ा तो जिसको लेकर अखिलेश यादव नाराजगी जाहिर कर रहे थे। वह पटना या मुंबई की बैठक में नहीं थे, इसलिए उन्हें गठबंधन के बारे में जानकारी ही नहीं। कांग्रेस पर हमलावर हुए अखिलेश ने कहा, ऐसा लगता है कि गठबंधन के लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं। कांग्रेस वाले भाजपा से मिले हुए लगते हैं।


Suggested News