बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नौकरी ज्वाइन करने से पहले हो गए सस्पेंड : इस जिले में एक साथ 32 नवप्रशिक्षु दारोगा को एसपी ने किया निलंबित, इस मामले में की कार्रवाई

नौकरी ज्वाइन करने से पहले हो गए सस्पेंड : इस जिले में एक साथ 32 नवप्रशिक्षु दारोगा को एसपी ने किया निलंबित, इस मामले में की कार्रवाई

MOTIHARI : छठ पर्व के पूर्व ड्यूटी से नदारद रहनेवाले 27 प्रशिक्षु दारोगा को मुंगेर एसपी की अनुशंसा निलंबन की कार्रवाई का मामला अभी खत्म भी नहीं हुआ है कि अब पूर्व चंपारण में भी ऐसी ही कार्रवाई सामने आई गई है। यहां एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने एक साथ  32 नवप्रशिक्षु दारोगाओं को अनुशासनहीनता कर्तव्यहीनता तथा लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया है। एसपी ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है।

एसपी ने बताया कि पुलिस अकादमी राजगीर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे 100 दारोगा को व्यावहारिक प्रशिक्षण के लिए पूर्वी चंपारण भेजा गया था, जिसमें से 32 ने अपने पदस्थापित स्थल पर योगदान नहीं दिया। बता दें कि छठ पर्व को लेकर सभी दारोगा को जिला बल में योगदान देने को कहा था। इसमें 32 ने अपने-अपने पदस्थापित स्थल पर योगदान नहीं दिया। सस्पेंड होनेवाले दारोगाओं में 14 महिलाएं शामिल हैं।

सोमवार तक योगदान देने के दिए गए निर्देश

17 सितंबर से 20 सितंबर तक सभी पुलिस अधिकारियों को पुलिस अकादमी से जिले में योगदान देने को कहा गया था। उन पुलिस अधिकारियों के आने के पहले ही विभिन्न स्थानों में व्यावहारिक प्रशिक्षण के लिए प्रतिनियुक्त किया गया था। 

इन प्रशिक्षु दारोगाओं पर की गई कार्रवाई

अक्षय कुमार, प्रिया कुमारी प्रथम, नीतीश कुमार, नाजिश आरा, पूजा कुमारी, दीपक कुमार, मुन्नी कुमारी, मोहम्मद आरिफ हुसैन, गौतम कुमार, अंकित कुमार, पूजा कुमारी, नीतू कुमारी, अजीत कुमार, सोनेलाल कुमार, चंदन कुमार, ज्योति कुमारी, सुजाता कुमारी, श्वेतांग रंजन, रंजू कुमारी, कुमारी ज्योति, अभिषेक कुमार उपाध्याय, कन्हैया कुमार। 

इन्‍हें भी किया गया निलंब‍ित

शिखा कुमारी, चंद्र प्रताप, सौरभ कुमार, प्रतिभा रानी पांडेय, खुशबू कुमारी, प्रीति कुमारी, अनुराग राज, भीम सिंह, अमित कुमार, अंकुल कुमार। एसपी ने बताया कि तत्काल प्रभाव से इन दारोगा को निलंबित करते हुए मुख्यालय को सूचना दे दी गई है। निलंबन अवधि में मुख्यालय पुलिस केंद्र मोतिहारी होगा।

 

Suggested News