बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दाह संस्कार के दौरान गंडक नदी में नहाने गए पांच लोग डूबे, 12 साल का बच्चा लापता, अनहोनी की चिंता से परिवार का रो-रोकर बुरा हाल

दाह संस्कार के दौरान गंडक नदी में नहाने गए पांच लोग डूबे, 12 साल का बच्चा लापता, अनहोनी की चिंता से परिवार का रो-रोकर बुरा हाल

HAJIPUR : जिले के लालगंज बसंता जहानाबाद गंडक घाट पर वैशाली थाना क्षेत्र के मदरना पंचायत के वार्ड संख्या 6 निवासी गरीब नाथ साह का लड़का 12 वर्षीय आर्यन कुमार जो अपने चाचा कमलदेव शाह के दाह संस्कार में आया था। दाह संस्कार के पश्चात स्नान करने के दौरान आर्यन कुमार, हनी कुमार, शिवम कुमार समेत कुल पांच लोग नदी में नहाने के दौरान डूबने लगा। 

जिसके बाद मौके पर मौजूद अन्य लोगों के द्वारा चार लोगों को बचा लिया गया। लेकीन 12 वर्षीय आर्यन कुमार गहरे पानी में चले जाने से डूब गया। सूचना उपरांत मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने स्थानीय गोताखोरों के द्वारा खोजबीन करवाया। लेकिन डूबे हुए बच्चे का कोई पता नहीं चल सका। वहीं इस घटना की सूचना लालगंज अंचलाधिकारी तथा एसडीआरएफ टीम को भी दी गई है। घटना की सूचना पर डूबे हुए बच्चें के परिजन भी घटनास्थल पर पहुंचे जिनका रो-रो कर बुरा हाल था। 

घाट पर नियमित एसडीआरएफ की तैनाती की मांग

वहीं इस घटना के बाद स्थानीय मुखिया गणेश राय ने कहा कि मैं कई बार जिला प्रशासन से लालगंज गंडक घाट पर एक अस्थाई एसडीआरफ टीम की नियुक्ति करने के लिए कर चुका हूं। लेकिन जिला प्रशासन के द्वारा अस्थाई एसडीआरएफ टीम की नियुक्ति नहीं की जा रही है जिसका नतीजा है कि प्रत्येक वर्ष 20 से 25 लोगों की गंडक नदी में स्नान के दौरान डूबने से मौत हो जाती है।

REPORT - RISHAV KUMAR

Suggested News