बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

पटना में इसी महीने हो सकता है फाइव स्टार ताज होटल का उद्गाटन, इन बड़े होटलों के भी जल्द खुलने की बढ़ी संभावना

पटना में इसी महीने हो सकता है फाइव स्टार ताज होटल का उद्गाटन, इन बड़े होटलों के भी जल्द खुलने की बढ़ी संभावना

PATNA : बिहार की राजधानी पटना में लंबे अरसे फाइव स्टार होटल के शुरू होने का इंतजार किया जा रहा है। अब यह इंतजार इसी महीने पूरा होने जा रहा है। पटना के सिटी सेंटर मॉल के पास नव निर्मित ताज फाइव स्टार होटल को इसी महीने शुरू कर दिया जाएगा। माना जा रहा है कि 124 कमरोंवाले ताज होटल का उद्घाटन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर सकते हैं। ताज होटल के शुरू होने से बिहार के पर्यटन को बढ़ावा मिलने की संभावना है। खासकर विदेशी पर्यटकों के बढ़ने की बात कही जा रही है। जो अच्छ होटल की कमी के कारण बिहार आने से कतराते हैं।

न्योनेटिया अंबुजा ग्रुप के उपाध्यक्ष रमेश पांडेय ने बताया कि होटल बनकर तैयार है। 20 जुलाई के इसका उद्घाटन संभव है। 124 कमरों के इस लग्जरी होटल के शुरू होने से राज्य में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

रेडिसन ग्रुप भी पटना में खोलेगा फाइव स्टार होटल

रेडिसन ग्रुप ने भी पटना में पांच सितारा होटल बनाने के लिए निवेशक हेमंत कुमार दास से समझौता किया है। रेडिसन होटल ग्रुप के वरीय निदेशक देवाशीष श्रीवास्तव और आदित्य गर्ग बुधवार को पटना में होटल निर्माण के सिलसिले में आए हुए थे।

ग्रुप के निदेशकों ने राज्य के  पर्यटन मंत्री नीतीश मिश्रा से मुलाकात कर राज्य में होटल विस्तार पर बातें की। बताया कि 2027 तक बिहार में रेडिसन ग्रुप का होटल शुरू हो जाएगा। ग्रुप होटल निर्माण के लिए होटल पाटलिपुत्र अशोक, सुल्तान पैलेस और बांकीपुर बस स्टैंड के लिए टेंडर डालने की तैयारी में है।

पटना में बने ताज होटल की खासियत

● 15 तल के होटल में 124 कमरे होंगे

● 15वें तल पर टैरिस होगा

● बड़ा स्वीमिंग पुल (इन्फिनिटी पुल)

● अत्याधुनिक जिम

● 650 से 800 लोगों की क्षमता वाले तीन बैंक्वेट हॉल

● दो रेस्टोरेंट और चार मीटिंग हॉल

● मीटिंग हॉल में 50 से अधिक लोग बैठ सकेंगे


Editor's Picks