यात्री की शिकायत पर पटना जंक्शन पर तैनात पांच टीटीई निलंबित, यात्री से मारपीट कर जबरन पैसे मांगने का आरोप

यात्री की शिकायत पर पटना जंक्शन पर तैनात पांच टीटीई निलंबित, यात्री से मारपीट कर जबरन पैसे मांगने का आरोप

पटना.  पटना जंक्शन  पर ट्रेनों के आते ही टीटीई प्लेटफार्म ही नहीं, फुटओवर ब्रिज तक पर टिकटों की जांच करते नजर आ जाते हैं. दरअसल टीटीई पर आरोप लगता है कि जहां सीसी टीवी कैमरा नहीं होता है वहीं जाकर टीटीई  टिकट जांच करते हैं ताकि इनकी कारस्तानियों की पोल न खुल सके। इस दौरान कई बार यात्रियों की शिकायत रहती है कि उनसे जबरन वसूली की जाती है।

ताजा मामला मंगलवार का बताया जा रहा है जब मंडल रेल प्रबंधक प्रभात कुमार के संज्ञान में एक यात्री द्वारा शिकायत किए जाने की जब जांच कराई गई तो सही पाया गया। इसके बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए पांच टीटीई को निलंबित कर दिया गया है। जानकारी के मुताबित मंगलवार की शाम को पटना जंक्शन पर यात्रियों की भीड़ ट्रेनों से उतरी। फुट ओवर ब्रिज पर भीड़ होने के बावजूद पांच टीटीई टिकट जांच कर रहे थे तभी एक यात्री से टिकट को लेकर टीटीई और यात्री के बीच तू-तू,मैं-मैं होने लगी। उक्त यात्री ने टिकट निरीक्षकों पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत पटना जंक्शन स्थित मंडल रेल प्रबंधक से कर दी। 

मंडल रेल प्रबंधक के निर्देश पर वरीय मंडल वाणिज्य अधिकारी ने घटना की जांच कर पांचों टीटीई को दोषी पाते हुए निलंबित कर दिया है। इस संबंध में बुधवार को आदेश जारी कर दिया गया है। हालांकि, आरोपित टिकट निरीक्षकों ने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया है। वहीं यात्री की शिकायत पर जांच कराई गई तो मामला सही पाया गया है। पांच टीटीई को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। 



Find Us on Facebook

Trending News