पांच साल के बच्चे ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, सड़क पर मिले 800 रुपये किया पुलिस के हवाले, थानाध्यक्ष ने चॉकलेट देकर थपथपाई पीठ

पांच साल के बच्चे ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, सड़क पर मिले 800 रुपये किया पुलिस के हवाले, थानाध्यक्ष ने चॉकलेट देकर थपथपाई पीठ

NAWADA : नवादा में चौथी कक्षा में पढ़ने वाले एक बच्चे ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है। उस बच्चे ने समाज के लोगों को एक बड़ी सीख दी है। पीयूष रंजन सदर प्रखंड के पटवासराय गांव निवासी राहुल रंजन का पुत्र है। बताया जा रहा है की बच्चे को नवादा शहर के भगत सिंह चौक पर सड़क पर 800 रुपये मिले। लेकिन उस रुपये को पास रख लेने के बजाय वह सीधे नगर थाना पहुंच गया। थानाध्यक्ष से मिलकर उसने पूरी बात बताई और थानाध्यक्ष से कहा कि यह रुपया मेरा नहीं है, इसलिए इसे आप रख लें और जिसका रुपया है, उसे खोज कर दे दें।


बच्चे की इस ईमानदारी को देख थानाध्यक्ष समेत अन्य पुलिसकर्मी चकित रह गए। उन्होंने बच्चे की खूब पीठ थपथपाई और चॉकलेट भी दिया। थाना में सभी पुलिसकर्मी छोटे बालक का ईमानदारी देखकर दंग रह गए। वही छोटे बच्चे ने कहा कि हमें यह शिक्षा दी गयी है कि कभी भी किसी भी चीज का लोभ नहीं करना चाहिए। हमें ईमानदारी से ही कार्य करना चाहिए। 

उसने कहा की ईमानदारी से काम करने वाले लोगों को हर जगह सम्मान मिलता है। पीयूष ने बताया की वह जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल में पढ़ाई करता हैं। हमारे सर और हमारे प्रिंसिपल के द्वारा हम लोगों को बेहतर शिक्षा दिया जाता हैं। स्कूल में हम लोगों को अच्छी सोच और अच्छे विचार रखने को भी कहा जाता है।

वही थानाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह ने कहा कि इस बच्चे ने समाज के लोगों को प्रेरणा दिया है। आज भी ईमानदार लोगों की कमी नहीं है। हमें बहुत खुशी हुई की एक ईमानदार छोटा सा बालक अपने पिता से जिद पर अड़ा और सीधा थाना पहुंचकर हमारे हाथ में पैसा दिया है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News