बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

HAPPY BIRTHDAY वीआईपी : दशरथ मांझी का उदाहरण देते हुए मुकेश सहनी गरजे, जब तक आरक्षण नहीं, तब तक लड़ेंगे

HAPPY BIRTHDAY वीआईपी :  दशरथ मांझी का उदाहरण देते हुए मुकेश सहनी गरजे, जब तक आरक्षण नहीं, तब तक लड़ेंगे

PATNA :  विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने आज अपना पांचवां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया। इस मौके पर पटना के ऐतिहासिक गोलघर से एक रोडशो निकला जिसमें हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए। इस दौरान  पार्टी के संस्थापक और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी एक खुली  जीप पर सवार रहे और सड़क के किनारे खड़े लोगों का अभिवादन स्वीकार करते रहे। 

यह रोड शो विभिन्न मार्गों से होते हुए मनेर के इस्लामगंज के मल्लाह टोला पहुंचा जहां श्री सहनी ने एक महती जनसभा को संबोधित किया। 'सन ऑफ मल्लाह' के नाम से चर्चित श्री सहनी  के रोड शो में जबरदस्त भीड़ उमड़ी। रोड शो के दौरान हर चौराहे पर वीआईपी नेता का स्वागत किया गया। इस क्रम में समर्थकों ने पार्टी के पक्ष में जमकर नारे लगाए। लोगों ने 'सहनी तुम संघर्ष करो, हैं तुम्हारे साथ हैं', ' हम आरक्षण ले कर रहेंगे '  जैसे नारे लगाते रहे।

मल्लाह टोला में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए श्री सहनी ने कहा कि आजादी के 75 साल के बाद भी हमे अपने अधिकार के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। 

उन्होंने बड़ी संख्या में उपस्थित युवाओं में जोश भरते हुए कहा कि जिस प्रकार पर्वत पुरुष दशरथ मांझी ने संघर्ष के बदौलत पहाड़ काट दिए और कहा कि जब तक तोड़ेंगे नहीं छोड़ेंगे नहीं उसी प्रकार हम भी जब तक अधिकार नहीं के लेंगे, तब तक छोड़ेंगे नहीं। उन्होंने कहा कि आज देश के दिल्ली और पश्चिम बंगाल में निषाद भाइयों को आरक्षण दिया जा रहा है, लेकिन बिहार, यूपी और झारखंड में आरक्षण नहीं मिल पा रहा है।  

श्री सहनी ने इस गांव में आने के लिए अब तक सड़क नहीं बनाए जाने पाने पर आश्चर्य और दुख प्रकट करते हुए कहा कि बिहार में निषाद बहुल गरीब के ऐसे कितने गांव हैं जहां सड़क नहीं है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि अगर आज कोई निषाद का बेटा सीएम होता तो क्या इस गांव में सड़क नहीं बनती। 

उन्होंने लोगों को अपने वोट की ताकत को समझने की अपील करते हुए कहा कि आज नहीं तो कल निषाद का एक बेटा बिहार का सीएम होगा। उन्होंने स्थानीय लोगों को आश्वस्त किया कि अगले साल तक यहां सड़क बन जाए, यह मेरी कोशिश होगी। 

उन्होंने लालू प्रसाद, मुलायम सिंह यादव, राम विलास पासवान जैसे नेताओं का उदाहरण देकर कहा कि उनके समाज के लोगों का साथ मिला तो वे पावर में आए और उनके समाज का विकास हुआ। 

श्री सहनी ने कहा कि हमने अपनी ताकत का एहसास चार विधायक बनाकर दिखा दिया है कि अब मल्लाह का बेटा केवल मछली नहीं मारेगा, बल्कि निषादों के कल्याण की योजना बनाएगा।  

यहां जनसभा के बाद श्री सहनी ने सभा में उपस्थित लोगों को आने वाली पीढ़ी  के उज्जवल भविष्य के लिए पढ़ाने तथा अधिकारों के लिए संघर्ष करने का हाथ में गंगाजल लेकर संकल्प करवाया।

Suggested News