बागमती नदी में उफान, शिवहर- मोतिहारी SH 54 पर बेलवा के पास आवागमन ठप, ग्रामीण इलाकों में घुसा बाढ़ का पानी

बागमती नदी में उफान, शिवहर- मोतिहारी SH 54 पर बेलवा के पास आवागमन ठप, ग्रामीण इलाकों में घुसा बाढ़ का पानी

SHEOHAR :  तराई क्षेत्र और जिले में हो रही लगातार बारिश के कारण बागमती नदी अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। जिसके कारण पिपराही अंचल क्षेत्र के नरकटिया गांव में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। वहीं शिवहर -मोतिहारी एसएच-54 पर आवागमन पूरी तरह ठप हो गया है। वहीं ग्रामीण इलाकों में भी बाढ़ का पानी घुसने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। जिसके बाद अब प्रशासन की तरफ से सहायता का इंतजार किया जा रहा है।

रूक गया डैम बनाने का काम

बेलवा में बागमती नदी के किनारे डैम का निर्माण किया जा रहा था। अब निर्माण कार्य बाधित हो गया है। जहां भी पानी का रिसाव हो रहा हैं वहां मजदूर लगा कर मरम्मत्ति का कार्य किया जा रहा हैं। वही बेलवा नरकटिया के निचले इलाकों में पानी का बहाव होने लगा है और गांव में बाढ़ के पानी घुसने लगा है।  एसडीआरएफ की टीम भी मौजूद हैं। अनुमंडल पदाधिकारी इश्तियाक अली अंसारी ने  अधिकारियो के साथ बेलवा स्थित तटबंध का भी निरीक्षण किया है इस दौरान उन्होंने नाव के सहारे नरकटिया गांव का निरीक्षण किया।

प्रसाशन की पूरी नजर

उन्होंने  कहा है कि बाढ़ को लेकर जिला प्रशासन लगातार नजर बनाई हुई है। बाढ़ की स्थिति को देखते हुए अगर जरूरत पड़ी तो कम्युनिटी किचन भी चलाया जाएगा साथ ही कहा है कि सारे तटबंध सुरक्षित है जिला प्रशासन इस समय बाढ़ पीड़ितों के साथ है।


Find Us on Facebook

Trending News