आईपीएल में चैंपियन गुजरात के लिए मो. शमी ने बना दिया ऐसा रिकॉर्ड, जिस पर वह खुद नहीं कर पा रहे यकीन

आईपीएल में चैंपियन गुजरात के लिए मो. शमी ने बना दिया ऐसा रिकॉर्ड, जिस पर वह खुद नहीं कर पा रहे यकीन

DESK : क्रिकेट में हर बार नए रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं। लेकिन गुजरात टाइंटस के लिए खेलते हुए तेज गेंदबाज मो. शमी ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है, जिसे एक टीम के नजरिए से तो अच्छा कहा जा सकता है, लेकिन एक खिलाड़ी के तौर पर कोई भी इस पर अपना नाम नहीं लिखना चाहेगा।

16 मैच में एक बार भी नहीं खुला रनों का खाता

मो. शमी गुजरात के उन खिलाड़ियों में शामिल थे। जिन्होंने आईपीएल में गुजरात के लिए सभी 16 मैच में मैदान पर उतरे। इस दौरान उन्होंने शानदार गेंदबाजी  करते हुए 20 विकेट हासिल किए। लेकिन बल्लेबाजी में उनका स्कोर शून्य रहा। शमी एक पूरे लीग में एक रन भी नहीं बना सके।

कैसे हुआ यह

दरअसल, मो. शमी के रनों का खाता नहीं खुलने की बड़ी वजह यह कि उन्हें पूरे लीग में एक बार भी बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। गुजरात की टीम की बल्लेबाजी का प्रदर्शन इतना शानदार रहा कि मो. शमी को बैंटिग के लिए उतरने की जरुरत ही नहीं पड़ी। ऐसे में शमी ऐसे खिलाड़ी बन गए, जिन्होंने सारे मैच खेलने के बाद भी बैटिंग नहीं की।

बता दें कि आईपीएल में गुजरात की जीत में शमी की गेंदबाजी की अहम भूमिका रही है। इस सीजन में उनका इकानामी रेट 8 का रहा जबकि औसत 24.40 का रहा। इस सीजन में उनका बेस्ट प्रदर्शन 25 रन देकर 3 विकेट रहा। वहीं शमी के आइपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 93 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम पर कुल 99 विकेट दर्ज हैं। शमी का आइपीएल में अब तक का बेस्ट प्रदर्शन 15 रन देकर 3 विकेट लिए थे।


Find Us on Facebook

Trending News