बिहार के पूर्व सीएम ने मुख्यमंत्री नीतीश को बताया PM मैटेरियल, शराबबंदी कानून पर फिर उठाये सवाल

बिहार के पूर्व सीएम ने मुख्यमंत्री नीतीश को बताया PM मैटेरियल, शराबबंदी कानून पर फिर उठाये सवाल

पटना. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के सुप्रीमो जीतन राम मांझी ने सीएम नीतीश को पीएम मैटेरियल बताया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सीएम नीतीश में हर वह गुण है, जो एक देश के नेतृत्व करने के लिए चाहिए। उन्होंने सीएम नीतीश की तारीफ करते हुए कहा कि सीएम नीतीश बिहार में 16 सालों से बेहतरीन सरकार चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में सात निश्चय योजना हो या लड़कियों के स्कूल जाने के लिए साइकिल योजना हो, सभी ने बिहार का मान बढ़ाया है।

सीएम नीतीश को बताया पीएम मैटेरियल

वहीं जातयी जनगणना को लेकर सियासी दलों द्वारा क्रेडिट लेने की मची होड़ पर पूर्व सीएम मांझी ने कहा कि आज ये जो लोग कह रहे हैं। उसे बता दूं कि बिना सरकार के कुछ नहीं होता। उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश पहले भी जातीय गणना की मांग कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश की पहल से बिहार में जातयी गणना हो रही है। उन्होंने कहा कि सीएम ने इसके लिए सर्वदलीय बैठक भी बुलाई। मैं भी उस बैठक में शामिल था। इसमें यह कहा गया कि 9 महीने के अंदर यह जातीय गणना करा लिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि इस पर 500 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। इसकी भी सरकार व्यवस्था कर रही है।

शराबबंदी कानून पर उठाए सवाल

वहीं पूर्व सीएम मांझी ने बिहार में शराबबंदी कानून पर फिर से सवाल खड़े किये। उन्होंने कहा कि मेरे मां-बाप शराब पिते बेचते भी थे और पीते भी थे। लेकिन मैंने कभी भी शराब को हाथ नहीं लगाया। उन्होंने कहा कि लोगों पर कानून थोपने से कुछ नहीं होने वाला है। इसके लिए समाज में जागरूकता की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस कानून से गरीब लोगों को परेशान किया जा रहा है। पुलिस-प्रशासन इस कानून की आड़ में गरीब तबके के लोगों को परेशान कर रहा है।    


Find Us on Facebook

Trending News