बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने उपेन्द्र कुशवाहा पर कसा तंज, कहा मजबूत हैं सीएम नीतीश, किसी के जाने से फर्क नहीं पड़नेवाला

पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने उपेन्द्र कुशवाहा पर कसा तंज, कहा मजबूत हैं सीएम नीतीश, किसी के जाने से फर्क नहीं पड़नेवाला

GAYA : बिहार के गया में पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने एक बार फिर से कहा है कि बिहार में खाने-पीने की अच्छी व्यवस्था नहीं है. इसके कारण पर्यटक कोलकाता, झारखंड, बनारस चले जाते हैं. वहीं उन्होंने उपेंद्र कुशवाहा से सीएम नीतीश कुमार की खटपट पर कहा कि नीतीश कुमार को कोई फर्क नहीं पड़ता है. वहीं, उपेंद्र कुशवाहा की ओर इंगित करते हुए कहा यदि रेल गाड़ी छूट जाएगी, तो वे स्टेशन पर ही रह जाएंगे. 

पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार काफी मजबूत हैं. वह पिछले 18 वर्षों से मुख्यमंत्री हैं. कोई भी चला जाता है तो सीएम नीतीश कुमार को कोई फर्क नहीं पड़ता है. यहां तक कि अभी जीतन राम मांझी भी चला जाएगा, तो भी नीतीश कुमार को कोई फर्क नहीं पड़ता है. वह काफी मजबूत हैं.पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने उपेंद्र कुशवाहा और सीएम नीतीश से खटपट के सवाल पर कहा कि ऐसा रहा, तो वह छूट जाएंगे. यह गाड़ी वाली बात है कि ट्रेन छूट जाएगी. ट्रेन बढ़ जाएगी तो वह छूट जाएंगे और स्टेशन पर ही रह जाएंगे.

जीतन राम मांझी ने कहा कि तेजस्वी यादव भावी मुख्यमंत्री हैं. सीएम नीतीश कुमार भी कह चुके हैं, कि 2025 में उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे. खटपट का कोई सवाल नहीं है. हालांकि, उन्होंने फिर दोहराया कि खाने पीने का प्रबंध नहीं रहेगा तो टूूरिस्ट क्यों नहीं बाहर जाएंगे. बिहार में खाने व पीने का अच्छा प्रबंध नहीं होने के कारण टूरिस्ट कोलकाता, झारखंड और बनारस जा रहे हैं. गौरतलब हो, कि इंटरनेशनल बौद्ध महोत्सव के उद्घाटन के दौरान पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा था, कि खाने-पीने की व्यवस्था नहीं रहने के कारण पर्यटक बिहार में नहीं रुकते हैं और इससे विदेशी मुद्रा की क्षति हो रही है. इसके दूसरे ही दिन वे अपने बयान से थोड़ा पलटते नजर आए, लेकिन परोक्ष रूप से फिर से कह डाला, कि बिहार में खाने-पीने की व्यवस्था नहीं रहने के कारण टूरिस्ट दूसरे राज्यों में जा रहे हैं. यहां विदेशी मुद्रा का नुकसान हो रहा है.

फरवरी माह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के संभावित गया आगमन के बाबत कहा, कि वह गया में आएं. गया में आकर विकास की बात करें. बिहार को पैकेज दें. अमित शाह के आने से अपेक्षा रखी जा सकती है. पूर्व सीएम जीतन राम मांझी गया के एपी कॉलोनी में म्यूटेंट जिम एंड फिटनेस के उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे. इस मौके पर जदयू की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी, भाजपा नेता राहुल रंजन एवं जिम के प्रोपराइटर आयुष कुमार आदि मौजूद थे.

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News