बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा एयरपोर्ट पर लगाई जा रही 'कैट-2 लाइटिंग प्रणाली'...कम दृश्यता में विमानों के रद्द होने की शिकायत होगी दूर, भाजपा MLA नीतीश मिश्रा के पत्र के जवाब में विमानन मंत्री 'सिंधिया' ने दी जानकारी

दरभंगा एयरपोर्ट पर लगाई जा रही 'कैट-2 लाइटिंग प्रणाली'...कम दृश्यता में विमानों के रद्द होने की शिकायत होगी दूर, भाजपा MLA नीतीश मिश्रा के पत्र के जवाब में विमानन मंत्री 'सिंधिया' ने दी जानकारी

PATNA: बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता सह विधायक नीतीश मिश्रा ने दरभंगा एयरपोर्ट पर लो विजिबिलिटी में भी सुगम विमान परिचालन को लेकर जरूरी उपकरण स्थापित करने की मांग की थी. इसे लेकर उन्होंने केंद्रीय विमानन मंत्री को पत्र लिखा था. केंद्र सरकार ने जवाब दिया है कि भारतीय वायु सेना द्वारा कैट-2 लाइटिंग प्रणाली लगाई जा रही है, जो अप्रैल 2024 तक पूरी हो जाएगी. जिससे विमानों के कम दृश्यता में रद्द होने की शिकायत दूर होने के साथ ही रात में भी लैंडिंग हो सकेगी।

नीतीश मिश्रा ने लिखा था पत्र

उन्होंने बताया कि लगभग तीन वर्ष से दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्री परिचालन संचालित है। यहां यात्रियों की आवाजाही भी अधिक है। लेकिन जैसे-जैसे ठंड का मौसम करीब आ रहा है, दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्रियों की चिंताएं भी साफ नजर आ रही हैं। कोहरे की वजह से दरभंगा एयरपोर्ट पर विमानों के रद्द होने के सम्बन्ध में पूर्व मंत्री सह झंझारपुर के विधायक नीतीश मिश्रा ने केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र प्रेषित किया था। उन्होंने अपने पत्र में केन्द्रीय मंत्री से दरभंगा एयरपोर्ट पर कम दृश्यता (Low Visibility) परिस्थिति में सुगम विमान परिचालन हेतु आवश्यक उपकरण स्थापित किये जाने की मांग की थी।

दरभंगा एयरपोर्ट पर कैट-2 लाइटिंग प्रणाली लगाई जा रही

केन्द्रीय मंत्री द्वारा नीतीश मिश्रा को पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया है कि भारतीय वायु सेना द्वारा कैट-2 लाइटिंग प्रणाली लगाई जा रही है जो अप्रैल 2024 तक पूरी हो जाएगी जिससे विमानों के कम दृश्यता में रद्द होने की शिकायत दूर होने के साथ ही रात में भी लैंडिंग हो सकेगी। अपने पत्र में केंद्रीय मंत्री ने दरभंगा एयरपोर्ट पर सुगम जांच हेतु एक अतिरिक्त एक्सरे मशीन लगने और बैठने की क्षमता 150 से बढाकर 240 करने की जानकारी भी नीतीश मिश्रा को दी है।

Suggested News