बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन ने केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल से की मुलाकात, भागलपुर में बुनकर भवन सहित कई मुद्दों पर की चर्चा

पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन ने केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल से की मुलाकात, भागलपुर में बुनकर भवन सहित कई मुद्दों पर की चर्चा

BHAGALPUR : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और बिहार के पूर्व उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने दिल्ली में केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग एवं कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की। इस दौरान उनसे भागलपुर में बुनकर भवन, फल और सब्जियों के एक्सपोर्ट के लिए इंटीग्रेटेड एक्सपोर्ट पैकहाउस व भागलपुर के सिल्क उद्योग से संबंधित विषयों पर विस्तार से बात की। 

केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग एवं कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात के दौरान शाहनवाज हुसैन ने बिहार में दो लेदर पार्क के लिए भी बात की। जिनका प्रस्ताव बिहार के उद्योग मंत्री रहते हुए उनके द्वारा दिया गया था। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से उनकी मुलाकात बहुत अच्छी रही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे देश में उद्योग काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है और इसमें केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का योगदान अतुलनीय है।

उन्होंने कहा कि बिहार में भी उनके उद्योग मंत्री रहते हुए बहुत से प्रस्तावों को केंद्र से मंजूरी मिली और बहुत से प्रस्तावों पर गंभीरता पूर्वक कार्य किया जा रहा है। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि भागलपुर के सिल्क उद्योग को मजबूती प्रदान करने के लिए जो प्रस्ताव पूर्व में दिए गए थे। उन प्रस्तावों को लेकर केंद्रीय मंत्री से काफी विस्तार से बात हुई। 

उन्होंने कहा की भागलपुर समेत पूरे बिहार में उद्योग को लेकर केंद्र सरकार गंभीर है और हर जिले में लघु और मध्यम दर्जे के उद्योगों को बढ़ावा देने के कई कार्यक्रम चलाकर रोजगार सृजन किया जा रहा है। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि भागलपुर में नाथनगर थाना के सामने डाइंग हाउस की जमीन पर बुनकर भवन का प्रस्ताव दिया गया है। यहां बुनकर भवन बनने से पूरा सिल्क उद्योग लाभान्वित होगा।

भागलपुर से अंजनी कश्यप की रिपोर्ट

Suggested News