बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बम धमाके में पूर्व विधायक की पत्नी की मौत, घरेलू कचरा जलाने की जगह पर बदमाशों ने छिपाया था विस्फोटक

बम धमाके में पूर्व विधायक की पत्नी की मौत, घरेलू कचरा जलाने की जगह पर बदमाशों ने छिपाया था विस्फोटक

DESK. हिंसा, जातीय तनाव और अशांति के दौर में महीनों में जूझ रहे मणिपुर में रविवार को एक बार फिर से एक बम धमाका हुआ है. हम धमाके में कुकी समुदाय से आने वाले एक पूर्व विधायक यामथोंग हाओकिप की पत्नी की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि कुकी बहुल कांगपोकपी जिले के ई मुलम गांव में अपने घर में कचरा जलाते समय विस्फोट होने से मौत हो गई। विस्फोट शनिवार दोपहर करीब 3 बजे हुआ और पीड़िता 59 वर्षीय चारुबाला गंभीर रूप से घायल हो गईं। 


हाओकिप ने रविवार सुबह सैकुल पुलिस स्टेशन में दर्ज अपनी शिकायत में कहा कि कुछ घंटों बाद उनकी मौत हो गई। हाओकिप ने पुलिस से घटना की गहन जांच करने और यह पता लगाने का आग्रह किया कि किस तरह के विस्फोटकों से विस्फोट हुआ। विस्फोट से मौके पर गड्ढा बन गया।


कांगपोकपी के स्थानीय लोगों ने अंदेशा जताया है कि "ऐसा लगता है कि बदमाशों ने यह अच्छी तरह जानते हुए बम लगाया कि उस जगह पर घरेलू कचरा जलाया जाता है।" हाओकिप सैकुल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक थे, लेकिन उन्होंने 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था। हालांकि, वह कुकी पीपुल्स अलायंस के उम्मीदवार से हार गए। 


मणिपुर में पिछले करीब एक साल से हिंसा का भयानक उपद्रव जारी है. वहां के कई इलाके में कुकी और मैतयी समुदाय के बीच खूनी जंग में कई लोगों की मौत हो चुकी है. यहां तक कि इस दौरान हजारों की संख्या में लोगों को घर-बार छोड़कर अपने गांवों से पलायन करना पड़ा. बड़ी संख्या में अब भी लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं. 

Suggested News