बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चिराग की पार्टी में हुआ पूर्व सांसद अरुण कुमार के दल का विलय, नीतीश सरकार को उखाड़ फेंकने का लिया संकल्प

चिराग की पार्टी में हुआ पूर्व सांसद अरुण कुमार के दल का विलय, नीतीश सरकार को उखाड़ फेंकने का लिया संकल्प

पटना. पूर्व सांसद डॉ. अरुण कुमार ने मंगलवार को अपनी पार्टी भारतीय सब लोग पार्टी का विलय लोजपा (रामविलास) में कर लिया. उन्होंने चिराग पासवान की उपस्थिति में पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में अपने समर्थकों के साथ चिराग के दल लोजपा-रामविलास में शामिल होने की घोषणा की और अपने दल का भी विलय कर लिया. इस अवसर पर अरुण कुमार के पुत्र और पटना विधानसभा से पूर्व प्रत्याशी, स्नातक सह अधिवक्ता ऋतुराज कुमार ने भी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

अरुण कुमार ने चिराग पासवान के साथ अपने दल के विलय पर कहा कि हमारे लिए यह नया वातावरण और नेतृत्व नहीं है. क्योंकि हमलोग रामविलास पासवान के साथ लम्बे समय से जुड़े रहे हैं. उन्होंने कहा कि मेरे बारे में लोग कहते हैं कि मैं जिद्दी किस्म का आदमी हूँ लेकिन ऐसा नहीं है. हमने जार्ज फर्नांडीस के साथ मिलकर 12 साल बिहार में सत्ता परिवर्तन के लिए संघर्ष किया. उन्होंने उस समय भी अन्याय के खिलाफ आन्दोलन किया था और अभी भी अन्याय के खिलाफ चिराग पासवान लड़ रहे थे. इसलिए हम लोग साथ आए हैं. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि हमने लम्बे संघर्ष के बाद जिस व्यक्ति को बिहार में सृजन के लिए जिसे सत्ता सौंपा वह व्यक्ति सृजन घोटाले का कारण बन गया. नीतीश कुमार का नाम लेते हुए कहा कि बिना नीतीश कुमार को सत्ता से हटाए बिहार को नहीं बदला जा सकता है. चिराग पासवान और उनका एक ही मकसद है इसके लिए वे दोनों साथ मिलकर संघर्ष करेंगे. 

चिराग ने कहा कि भारतीय सब लोग पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ. अरुण कुमार ने अपने सैकड़ों समर्थकों एवं पार्टी पदाधिकारियों के साथ लोजपा (रामविलास) में अपनी पार्टी का विलय किया है. इससे नीतीश सरकार के खिलाफ चल रहा उनका संघर्ष और ज्यादा मजबूत होगा. 


Suggested News