बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी में कांग्रेस-सपा के बीच सीट शेयरिंग को लेकर फॉर्मूला हो गया सेट, इतने सीटों पर बनी बात

यूपी में कांग्रेस-सपा के बीच सीट शेयरिंग को लेकर फॉर्मूला हो गया सेट, इतने सीटों पर बनी बात

DESK: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के बीच बिगड़ती बान गई है। लोकसभा सीटों को लेकर चल रही खींचातानी अब खत्म हो चुकी है। सीट शेयरिंग को लेकर दोनों पार्टियों में बात बन गई है। सूत्रों की माने तो सीट शेयरिंग को लेकर दोनों पार्टियों ने नया फॉर्मूला तैयार कर लिया है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि आज शाम तक ही सीट शेयरिंग को लेकर बड़ा ऐलान हो सकता है। 

सूत्रों की मानें तो सपा 17 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ सकती है। सूत्रों के मुताबिक रायबरेली, अमेठी और कानपुर की सीट अब कांग्रेस को मिल सकती है। इसके अलावा कांग्रेस को फतेहपुर सीकरी, बांसगांव , सहारनपुर सीट भी कांग्रेस के खाते में जाएगी। सामजावादी पार्टी प्रयागराज, महाराजगंज, वाराणसी, अमरोहा, झांसी, बुलंदशहर, गाजियाबाद, देवरिया, बाराबंकी ,मथुरा और सीतापुर की सीट भी कांग्रेस को दे सकती है। सूत्रों के अनुसार गठबंधन को लेकर आज शाम दोनों पार्टियां एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी। इसमें सीट शेयरिंग की घोषणा की जाएगी। 

वहीं गठबंधन को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे बीच कोई विवाद नहीं है और गठबंधन होगा। जल्द ही सारी चीजें साफ हो जाएंगी। बाकी चीजें तो पुरानी हो गई। 2 घंटे में सबकुछ पता चल जाएगा। अंत भला को सब भला। इस बीच उन्होंने पार्टी छोड़कर बीजेपी में गए नेताओं को लेकर कहा कि यह सब वापस आ जाएंगे।

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस ने मुरादाबाद सीट छोड़ दी है। सपा ने कांग्रेस को जो सीटें ऑफर की थीं, वह उन्हीं सीटों पर राजी हो गई हैं, हालांकि, अब सीतापुर सीट कांग्रेस को दे दी गई है. वहीं, हाथरस की सीट अब सपा ने वापस ले ली है। मालूम हो कि दोनों दलों के बीच सीटों को लेकर पेंच फंसा हुआ था। बात इतनी बिगड़ रही थी कि खबर सामने आने लगी थी कि सपा भी इंडिया गठबंधन से बाहर हो जाएगी।  

Suggested News