मगध यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार सहित चार आरोपी विशेष निगरानी कोर्ट में पेश, न्यायालय ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

मगध यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार सहित चार आरोपी विशेष निगरानी कोर्ट में पेश, न्यायालय ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

पटना. मगध विश्वविद्यालय में भ्रष्टाचार और हेराफेरी मामले में गिरफ्तार किए गए मगध विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार सहित चार लोगों को आज विशेष निगरानी की अदालत में पेश किया गया. यहां न्यायालय ने सभी चारों अभियुक्त को अगले 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेजे जाने का आदेश दिया है. स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने सोमवार को विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार सहित चार लोगों गिरफ्तार किया था.

बता दें कि घोटालों को लेकर मगध यूनिवर्सिटी काफी चर्चा में है. अवैध संपत्ति अर्जन के आरोप में विश्वविद्यालय के कुलपति राजेन्द्र प्रसाद के ठिकानों पर भी छामेपारी भी की गयी थी. इसके बाद उसे तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया था. इस बीच विजिलेंस ब्यूरो ने मामले में यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार समेत 4 गिरफ्तार गिरफ्तार किया था. आज इन आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया था. यहां न्यायालय ने सभी आरोपी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने के आदेश दिये हैं.

प्रो. राजेंद्र प्रसाद के खिलाफ 20 करोड़ से अधिक की अवैध खरीदारी का आरोप है. इसके बाद स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने कुलपति राजेन्द्र प्रसाद के गोरखपुर स्थित पैतृक आवास और बोधगया में छापा मार था. बताया जा रहा है कि 20 करोड़ से अधिक की अवैध खरीदारी उन्होंने मगध यूनिवर्सिटी और वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी के कुलपति रहते की है.

Find Us on Facebook

Trending News