झारखंड विधानसभा से BJP के चार विधायक दो दिनों के लिए निलंबित, सीएम हेमंत सोरेन के इस्तीफे की कर रहे थे मांग

झारखंड विधानसभा से BJP के चार विधायक दो दिनों के लिए निलंबित, सीएम हेमंत सोरेन के इस्तीफे की कर रहे थे मांग

Desk. झारखंड सीएम हेमंत सोरेन के इस्तीफे की मांग कर रहे चार भाजपा विधायक को दो दिनों के लिए झारखंड विधानसभा से निलंबित कर दिया गया है। स्पीकर ने भारतीय जनता पार्टी के विधायक भानु प्रताप शाही, ढुल्लू महतो, जयप्रकाश भाई पटेल और रणधीर सिंह को निलंबित किया। बताया जा रहा है कि ये विधायक सीएम हेमंत सोरेन के इस्तीफे की मांक को लेकर सदन में हंगामा कर रहे थे।

मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी ने सीएम हेमंत सोरेन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगया है। खनन लीज मामले में हेमंत के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को अवैध ED ने गिरफ्तार किया है। साथ ही सीएम के मीडिया सलाहकार अभिषेक उर्फ पिंटू को ED ने अवैध खनन मामले में पूछताछ के लिए भी बुलाया है। इन्हीं मुद्दों को लेकर बीजेपी विधायक सदन में हंगामा कर रहे थे और चर्चा चाहते थे।

मंगलवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने के पहले भी भाजपा के विधायकों ने सीएम हेमंत सोरेन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उनके इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। भाजपा के सभी विधायक अपनी मांगों को लेकर होर्डिंग लेकर विधानसभा के मुख्य द्वार पर बैठकर नारेबाजी करते रहे। भाजपा विधायक ने कहा कि सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि जेल में हैं और उनके प्रेस एडवाइजर का ईडी इंतजार कर रही है।

बीजेपी ने किया वॉकआउट

बता दें कि इससे पहले सोमवार को राज्य में सूखे जैसी स्थिति पर विशेष चर्चा हुई, जबकि बीजेपी विधायकों ने राज्य को चर्चा से पहले सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग को लेकर बहिर्गमन किया। दोपहर दो बजे भोजन अवकाश के बाद सदन का कामकाज फिर से शुरू हुआ। भाजपा के विधायक किसानों की वेशभूषा में आसन के समक्ष पहुंच गए और झारखंड को तुरंत सूखा प्रभावित घोषित करने की मांग करने लगे।


Find Us on Facebook

Trending News