बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एनसीसी की चौदह सदस्यीय टीम साइकिल से पहुंची छपरा, 21 सौ किलोमीटर की दुरी तय जाएगी दिल्ली

एनसीसी की चौदह सदस्यीय टीम साइकिल से पहुंची छपरा, 21 सौ किलोमीटर की दुरी तय जाएगी दिल्ली

CHAPRA : नारी सशक्तिकरण और प्रदूषणमुक्त पर्यावरण का संदेश लेकर एनसीसी का चौदह सदस्यीय दल छपरा पहुंचा है। जिनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया है। एनसीसी यूपी डायरेक्टोरेट की 14 लड़किया कर्नल अंजन सेन गुप्ता के नेतृत्व में असम की राजधानी गुवाहाटी से सड़क मार्ग से साइकिल रैली के साथ छपरा पहुंची जो आगे यूपी के रास्ते नई दिल्ली पहुंचेगी। जहां 28 जनवरी को एनसीसी का 75 वां सालगिरह मनाया जायेगा।

यह टीम 24 दिसंबर को गुवाहाटी राजभवन से रवाना हुई जो 21 सौ सात किलोमीटर का सफर साइकिल से ही तय करेगी। असम से पश्चिम बंगाल बिहार उत्तर प्रदेश के रास्ते टीम नई दिल्ली पहुंचेगी। सड़क मार्ग पर चलने के दौरान जिस थाना क्षेत्र में यह टीम पहुंच रही है। वहां संबंधित थाने के द्वारा एस्कॉर्ट भी किया जा रहा है। 

शनिवार को टीम जब छपरा पहुंची तब मकेर, भेल्दी व गरखा थाना की पुलिस ने स्कॉट किया। काफिला में दो एंबुलेंस, आर्मी की कई गाड़ियां व रक्षा मंत्रालय के कई वाहन इनके साथ चल रहे थे। 

एक होटल में रुकने के बाद बिहार एनसीसी विंग के पदाधिकारियों ने ढोल नगाड़ों के साथ इनका स्वागत किया। यह टीम आज सारण छपरा में ही रहेगी। इसके बाद कल सुबह फिर यूपी होते हुए दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगी।

छपरा से शशि की रिपोर्ट

Suggested News