बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के सरकारी कार्यालयों में मचा हड़कंप, अलर्ट मोड में शिक्षक, डॉक्टर से लेकर मंत्री और अधिकारी, पढ़िए पूरी खबर

बिहार के सरकारी कार्यालयों में मचा हड़कंप, अलर्ट मोड में शिक्षक, डॉक्टर से लेकर मंत्री और अधिकारी, पढ़िए पूरी खबर

PATNA : बिहार के सरकारी कार्यालयों में इन दिनों हडकंप मचा हुआ है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव कब कहाँ पहुँच जाये। कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अचानक विकास भवन और विश्वेश्वरैया भवन पहुंच गए। जहाँ उन्होंने मंत्री से लेकर अधिकारियों तक को समय से कार्यालय आने की हिदायत दे दी। शिक्षा मंत्री ने जब ड्राईवर के देर से आने की बात कहीं तो उसे नोटिस भेज दिया गया है। मुख्यमंत्री के इस तत्परता का असर सचिवालय में देखा जाने लगा है। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की हिदायत के बाद बुधवार सुबह करीब 9:30 बजे तक सचिवालय के सभी कार्यालयों में अधिकतर मंत्री, अधिकारी और कर्मी पहुंच गये थे। किसी कारणवश पटना से बाहर रहने वाले मंत्री, अधिकारी और कर्मी ही अनुपस्थित थे। इसके साथ ही सचिवालय के सभी कार्यालयों में कामकाज भी व्यवस्थित और अनुशासनपूर्वक होता रहा। पुराना सचिवालय में ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव और पिछड़ा- अतिपिछड़ा मंत्री अनीता देवी आदि अपने कार्यालय में फाइल निपटाते दिखे। हालांकि कर्मचारियों का कहना था कि बायोमेट्रिक अटेंडेंस व्यवस्था लागू होने के कारण करीब सभी कर्मचारी अपने निर्धारित समय पर ही आते हैं। 9:30 बजे के बाद आने से अटेंडेंस में निशान लग जाता है। 

यहीं हालत शिक्षा विभाग का है। जहाँ एसीएस के के पाठक अचानक कभी किसी स्कूल में पहुँच जाते हैं। इस वजह से स्कूलों में हडकंप मचा हुआ है। भले के के पाठक 29 सितम्बर तक अवकाश पर हैं। लेकिन अधिकारी और कर्मी उपस्थित रह रहे हैं। इसी कड़ी में तेजस्वी यादव के निरीक्षण से अस्पतालों में हडकंप की स्थिति है। पीएमसीएच में धावा दल के औचक निरीक्षण के दौरान 35 डॉक्टर गायब मिले। उनमें दो एचओडी, तीन एसोसिएट प्रोफेसर, चार असिस्टेंट प्रोफेसर के साथ ही सीनियर रेजीडेंट और जूनियर रेजीडेंट डॉक्टर शामिल हैं। 

गायब डॉक्टरों को मौके पर फोन भी किया गया, तो कई डॉक्टर तरह-तरह का बहाना बना रहे थे। पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ आइएस ठाकुर ने बताया कि बुधवार को निरीक्षण के दौरान गायब मिले 35 डॉक्टरों की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को भेज दी गयी है। उनको शोकॉज दिया गया है। इनसे दो दिनों के अंदर जवाब मांगा गया है। सही जवाब नहीं मिला, तो स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देश पर उचित कार्रवाई होगी।

Suggested News