बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आम आदमी पार्टी का गांधीवादी सत्याग्रह, केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ शुरू हुआ उपवास, जुटे हजारों कार्यकर्ता

आम आदमी पार्टी का गांधीवादी सत्याग्रह, केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ शुरू हुआ उपवास, जुटे हजारों कार्यकर्ता

DESK. अपने नेता की गिरफ्तारी के विरोध में रविवार को दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने बड़ा मोर्चा खोला. रविवार को जंतर-मंतर पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सामूहिक उपवास के दौरान आम आदमी पार्टी के नेताओं ने अपनी एकजुटता दिखाई और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. कथित शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी हुई है. हालांकि उन्होंने अभी तक मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं दिया है. ऐसे में केजरीवाल जहाँ अपनी गिरफ्तारी को केंद्र की मोदी सरकार की विपक्ष को दबाने की साजिश बता रहे हैं वहीं अब इसके विरोध में सामूहिक उपवास किया जा रहा है. 

आम आदमी पार्टी के नेताओं के सामूहिक उपवास में दिल्ली के सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता भी मौजूद रही. वहीं हल ही में जेल से बेल पर बाहर आए संजय सिंह भी उपवास के दौरान मौजूद रहे और उन्होंने जोरदार तरीके से अपनी बात रखी. आज के उपवास को केंद्र सरकार की केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरूपयोग से जोड़कर पेश किया गया है. पार्टी ने अपने नेताओं को फर्जी तरीके से फंसाने का आरोप लगाया है. 

एक दिवसीय उपवास में कई तरह से आप कार्यकर्ता जुटे. उन्होंने संविधान की प्रति लेकर अपना विरोध जताया. साथ ही उनके हाथों में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की तस्वीर भी रही. इसमें केजरीवाल को जेल के सलाखों के पीछे दिखाया गया है. 



Suggested News