बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया के भाजपा विधायक डॉ0 प्रेम कुमार ने फल्गु नदी समेत कई घाटों का किया निरीक्षण, गन्दगी का अम्बार देख जताई नाराजगी

गया के भाजपा विधायक डॉ0 प्रेम कुमार ने फल्गु नदी समेत कई घाटों का किया निरीक्षण, गन्दगी का अम्बार देख जताई नाराजगी

GAYA : गया शहर के टाउन विधायक डॉक्टर प्रेम कुमार ने छठ महापर्व की तैयारी में जिला प्रशासन के द्वारा किए गए व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने पिता महेश्वर फल्गु नदी समेत कई घाटों का निरीक्षण किया। इस दौरान विधायक डॉ0 प्रेम कुमार ने अंतः सलिला फल्गु नदी में गंदगी का अंबार देख प्रशासन पर नाराज़गी जाहिर किया और कहा कि जिला प्रशासन को छठ महापर्व में साफ-सफाई की अच्छी तरीके से व्यवस्थाएं करानी चाहिए, लेकिन निरीक्षण में हमने देखा कि कई जगहों पर गंदगी का अंबार लगा हुआ है। 

उन्होंने कहा की प्रशासन को ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए कि भविष्य में फल्गु नदी में कूड़ा नहीं फेंकने दिया जाए और प्रचार-प्रसार करा कर सूचना पट लगाया जाए ताकि लोग जागरुक हो। नगर निगम के द्वारा साफ सफाई भी कराई भी जाती है। लेकिन स्थानीय लोगों के द्वारा कूड़ा फेंके जाने से गन्दगी का अंबार लगा जाती है। 

बिहार के लोग देश के कहीं भी कोने-कोने में रहते हैं लेकिन छठ महापर्व के मौके पर वह घर वापस आते हैं। विधायक ने कहा कि नगर निगम के द्वारा जितने घाटों पर तमाम व्यवस्थाएं की जा रही है। उसका हमने जानकारी मांगे हैं जो भी कमियां रहेगी उसे पूरा करायेंगे। विधायक डॉक्टर प्रेम कुमार ने डीएम से दूरभाष पर बात कर सुझाव दिया कि गयाजी रबर डैम के संग्रहित जल को छोड़ने से आगे के विभिन्न घाटों पर छठ भारतीयों को स्नान करने में और भगवान भास्कर को अर्घ्य देने में काफी सहूलियत होगी। 

साथ ही साथ घाटों पर रौशनी, घाटों की सफाई, आवागमन की बेहतर सुविधा एवं महिलाओं के लिए चेंजिंग रूम, शौचालय, पीने का पानी की व्यवस्था करने का सुझाव दिए। इस मौके पर शिवनारायण हरि यादव, देंवनन्द पासवान, विकास कुमार, धीरू कुमार, सुरेन्द्र यादव, दीपक राय, पंकज लोहानी, अमित पासवान, टिंकू गोस्वामी, रवि पासवान, मनीष गुप्ता, सुनील रवीरदास, भोला वर्मा, मनोज सिंह, पिंटू सिंह, बबलू चंद्रवंशी, विक्की कुमार, गोपाल चंद्रवंशी, मुन्ना प्रसाद,  बंटी वर्मा, पुकार सिंह, विनय सिंह, गौरव सिन्हा, मुकेश चंद्रवंशी, दीनानाथ प्रसाद विष्णु कुमार अन्य लोग उपस्थित रहे।

गया से मनोज की रिपोर्ट

Suggested News