बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया डीएम और एसएसपी ने मतदान केन्द्रों का लिया जायजा, साफ़-सफाई और सुरक्षा को लेकर दिए कई निर्देश

गया डीएम और एसएसपी ने मतदान केन्द्रों का लिया जायजा, साफ़-सफाई और सुरक्षा को लेकर दिए कई निर्देश

GAYA : लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के मद्देनजर स्वच्छ, निष्पक्ष एव भयमुक्त वातावरण में सम्पन्न करवाने के उद्देश्य से ज़िला निर्वाचन पदाधिकारी सह ज़िला पदाधिकारी गया डॉ० त्यागराजन एसएम एव वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती द्वारा संयुक्त रूप से आज शहरी क्षेत्र के मतदान केंद्रों में किये जा रहे तैयारी को लेकर मतदान केंदों का जायजा लिया। 

इस दौरान उन्होंने करीमगंज स्थित राजकीय उर्दू कन्या मध्य विद्यालय (मतदान केंद्र) का निरीक्षण किया, यहां कुल 02 बूथ हैं। उर्दू मध्य विद्यालय के बाया भाग बूथ संख्या 127 में कुल 1069 मतदाता जिसमे पुरुष 524 एवं महिला 543 मतदाता हैं। उर्दू मध्य विद्यालय के दायां भाग बूथ संख्या 128 में कुल 736 मतदाता जिसमे पुरुष 400 एव महिला 336 मतदाता हैं।

ज़िला निर्वाचन पदाधिकारी ने उक्त बूथों पर साफ सफाई पूरी तरह करवाने का निर्देश दिया है। टॉयलेट की पूरी साफ सफाई का निर्देश दिया है। लाइट पर्याप्त संख्या में रखने को कहा है। उक्त बूथ में बिजली, रैम्प, बूथों में फर्नीचर की उपलब्धता है। ज़िला पदाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी एवं अपर पुलिस अधीक्षक नगर को निर्देश दिया कि उक्त बूथों पर पूरी अच्छी तरीके से विधि व्यवस्था संधारित रखना सुनिश्चित करेंगे। रैम्प की भी व्यवस्था बूथों पर रखी गयी है। डीएम ने कहा कि गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए पेयजल की भी पूरी व्यवस्था रखे। साथ ही शेड की भी व्यवस्था रखे।

डीएम एव एसएसपी में उक्त मतदान केंद्र के आस पास के मतदाताओं / निवासियों से क्षेत्र के बारे में जानकारी किया। उन्होंने स्थानीय सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि भयमुक्त वातावरण में बिना दवाव में आप स्वेच्छा से अपना वोट दे। ज़िला पदाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी सदर को निर्देश दिया कि उक्त बूथों पर जिला पदाधिकारी, एसएसपी सहित अन्य वरीय अधिकारियों का दूरभाष नंबर को प्रदर्शित करवाये, ताकि स्थानीय लोग सीधे तौर पर सम्पर्क स्थापित कर सके। इसके पश्चात डीएम एसएसपी में उक्त मतदान केंद्र के पूरे परिसर में घूमते हुए पहुँच पथ को भी देखा। इसके बाद मतदान केंद्र के आस पास के पूरे परिधि का वाहन से घूम कर विधि व्यवस्था का जायजा भी लिया। निरीक्षण में अनुमंडल पदाधिकारी सदर, अपर पुलिस अधीक्षक, प्रखंड विकास पदाधिकारी सदर, थानाध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

गया से संतोष की रिपोर्ट

Suggested News