बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में चोरों ने की घर में 20 लाख के गहने की चोरी, श्राद्ध कर्म के लिए गाँव गया था परिवार

गया में चोरों ने की घर में 20 लाख के गहने की चोरी, श्राद्ध कर्म के लिए गाँव गया था परिवार

GAYA : जिले के मानपुर प्रखंड के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जनकपुर देवी स्थान मोहल्ला के समीप रहने वाली संगीता देवी के बंद मकान में अज्ञात चोरों ने लगभग 20 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवरात की चोरी कर ली. इस संबंध में पीड़ित संगीता देवी द्वारा थाना में आवेदन दिया गया है. जिसके बाद पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. 

इस संबंध में पीड़िता संगीता देवी ने बताया कि गत दिनों उनके पति विजय यादव की मौत हो गई थी. जिनके श्राद्ध कर्म में विगत 19 जुलाई को वे लोग अपने गांव रघुनाथपुर गए थे. इस दौरान घर में कोई नहीं था. जब 20 तारीख को वापस आए और घर के अंदर गए तो देखा कि घर का सारा सामान बिखरा पड़ा है. अलमारी सहित अन्य कमरों का ताला टूटा पड़ा है. 

उन्होंने बताया कि लगभग 20 लाख रूपये मूल्य के सोने-चांदी के जेवरात की चोरी अज्ञात चोरों द्वारा कर ली गई है. चोर छत के रास्ते ताला तोड़कर घर के अंदर प्रवेश कर गए थे. छत के ऊपर का गेट का ताला टूटा हुआ था. उन्होंने दुखी मन से कहा कि एक तो वैसे ही पति की मौत का गम था. ऊपर से चोरों ने संपत्ति की चोरी कर ली. अब समझ में नहीं आता क्या करें? हम पर तो दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. जीवन में ऐसा दिन आएगा कभी सोचा नहीं था. पति की मौत के दूसरे दिन ही खंजहापुर गांव के समीप रहे पेट्रोल पंप के पास से हमारे ट्रैक्टर की भी चोरी हो गई थी. शायद पति की मौत ना होती, तो चोरी की घटना भी नहीं होती. उन्होंने पुलिस प्रशासन से चोरों को पकड़ने की गुहार लगाई है. 

वही इस संबंध में संगीता देवी की पुत्री कीर्ति कुमारी ने कहा कि एक तो पिता का असमय निधन हो गया. वे गया जिले के अतरी प्रखंड के जीरी पंचायत के पैक्स अध्यक्ष थे. पिता के श्राद्ध कर्म में मकान को बंद कर सब लोग गांव गए थे. इस दौरान चोरी की घटना घटी. उन्होंने कहा कि चोरी की इस घटना में किसी अपने का भी हाथ हो सकता है. नहीं तो चोरों को यह कैसे पता लगा कि मकान बंद है और उसके अंदर सोने चांदी के जेवरात रखे हुए थे. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News